script UP Weather Update: पश्चिमी यूपी का बदल गया मौसम, अब बुंदेलखंड की बारी, झांसी समेत मध्य यूपी में बारिश के आसार | UP Weather Update Western UP has changed now Bundelkhand turn | Patrika News

UP Weather Update: पश्चिमी यूपी का बदल गया मौसम, अब बुंदेलखंड की बारी, झांसी समेत मध्य यूपी में बारिश के आसार

locationझांसीPublished: Dec 04, 2023 06:10:51 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

UP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण यूपी के कई हिस्सों का मौसम बदल गया है। इन हवाओं का असर सबसे ज्यादा पश्चिमी यूपी में देखने को मिल रहा है। साथ ही बुंदेलखंड में भी मौसम का असर नजर आ रहा है।

UP Weather Update
UP Weather Update: 4 दिसंबर को झांसी में बारिश के आसार।
UP Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से यूपी का मौसम बदला है। इसके साथ-साथ बुंदेलखंड का भी मौसम बदल गया है। झांसी में रविवार को दिन भर सूरज की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। मौसम विभाग ने 4 दिसंबर को फिर से हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। जिसके चलते अगले चार दिनों तक न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। इसके बाद कड़ाके की ठंड पड़ने लगेगी।

महीने के आखरी में बहुत कम हो जाएगा तापमान

मौसम के बदलाव के चलते आखिरी महीने तक तापमान बहुत कम हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है। जहां रविवार को 16 डिग्री सेल्सियस से लेकर अधिकतम 24 डिग्री तक रहा। वहीं अब दिसंबर के आखिरी दिनों में न्यूनतम तापमान 4 से 5 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

आसमान में छाए हैं बादल

झांसी में लगातार 4 दिन से आसमान में बादल छाए हुए हैं। सोमवार को सुबह से ही आसमान बादलों से पट गया है। हवा 8 KM प्रति घंटा की स्पीड से चल रही है। दिन में इसकी रफ्तार बढ़कर 10 KM प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो