scriptविधवाओं को भी मिलेगा पक्का घर! सीएम आवास योजना में बड़ा बदलाव | Widows will also get permanent houses Big change in CM housing scheme | Patrika News
झांसी

विधवाओं को भी मिलेगा पक्का घर! सीएम आवास योजना में बड़ा बदलाव

40 साल तक की विधवाएं भी बन सकेंगी सीएम आवास योजना का लाभार्थी! सरकार ने योजना में किया बड़ा बदलाव। जिलाधिकारियों को पात्र विधवाओं की सूची बनाने के निर्देश।

झांसीJun 16, 2024 / 07:15 am

Ramnaresh Yadav

Widows will also get permanent houses Big change in CM housing scheme, विधवाओं को भी मिलेगा पक्का घर! सीएम आवास योजना में बड़ा बदलाव

विधवाओं को भी मिलेगी सीएम आवास की सौगात! 40 साल तक की महिलाएं होंगी पात्र

Jhansi News: अब 40 साल तक की विधवाओं को भी पक्का घर का सपना होगा सच। मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ अब विधवाओं को भी मिल सकेगा। योजना के तहत आर्थिक रूप से पात्र विधवाओं को आवास मुहैया कराया जाएगा।

BDO के पास करना होगा आवेदन

इस योजना का लाभ पाने के लिए विधवाओं को BDO कार्यालय में जाकर आवेदन करना होगा। बीडीओ (ब्लाॅक डेवलपमेंट ऑफीसर) को पात्र विधवाओं की सूची बनाने के निर्देश दिए गए हैं। आयुक्त ग्राम विकास जीएस प्रियदर्शी ने पत्र जारी करते हुए कहा है कि योजना का लाभ लेने के लिए विधवा की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

बनेगी सूची

परियोजना निदेशक ग्राम विकास अभिकरण राजेश कुमार ने बताया कि सभी बीडीओ को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पात्र विधवाओं की सूची बना लें।

आवेदन कैसे करें:

विधवाओं को बीडीओ कार्यालय में जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे। बीडीओ कार्यालय द्वारा पात्रता की जांच के बाद लाभार्थियों का चयन किया जाएगा।

Hindi News/ Jhansi / विधवाओं को भी मिलेगा पक्का घर! सीएम आवास योजना में बड़ा बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो