scriptसावन के पहले सोमवार को बरसात ने किया शिव का जलाभिषेक | On the first Monday of Sawan, the rain did the Jalabhishek o Shiva | Patrika News

सावन के पहले सोमवार को बरसात ने किया शिव का जलाभिषेक

locationझुंझुनूPublished: Jul 26, 2021 04:59:10 pm

Submitted by:

Jitendra

सावन के पहले सोमवार को झुंझुनूं शहर से लगते ग्रामीण क्षेत्र में दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। घने बादलों की आवाजाही के बीच शाम तीन बजे शुरू हुआ बरसात का दौर आधे घंटे से ज्यादा चला। इसी दौरान छतों पर नाले चलने लगे और खेतों में पानी भर गया। सावन के पहले सोमवार को हुई बरसात ने मानों भगवान शिव का जलाभिषेक किया हो। बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

सावन के पहले सोमवार को बरसात ने किया शिव का जलाभिषेक

सावन के पहले सोमवार को बरसात ने किया शिव का जलाभिषेक

झुंझुनूं. सावन के पहले सोमवार को झुंझुनूं शहर से लगते ग्रामीण क्षेत्रों में हुई मध्यम दर्जे की बरसात से लोगों को सुकुन मिला। खापजुर नया, खाजपुर पुराना, खाजपुर का बास, इंडाली, भैड़ा की ढाणी उत्तरी-दक्षिणी, पुरोहितों की ढाणी समेत शहर से लगते कई गांवों सोमवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया। घने काले बादलों की आवाजाही के बाद दोपहर ढाई बजे बूंदाबांदी का शुरू हुआ दौर तेज बरसात में बदल गया और आधे घंटे तक तेज और फिर मध्यम बरसात का दौर साढ़े तीन बजे तक चलने से परनाले चलने लगे। वहीं, खेतों में एकबारगी पानी ही पानी हो जाने से किसानों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यहां तक की गांवों से गुजरने वाली सड़कों के किनारे पानी भर गया। करीब एक घंटे चली बरसात से लोगों को बैचेन करने वाली गर्मी से राहत मिली। परंतु जिला मुख्यालय पर शाम पांच बजे तक एक भी बूंद बरसात की नहीं गिरने से उमस ने लोगों के पसीने छुड़ाए रखे। गौरतलब रहे कि 26 जुलाई को सावन का पहला सोमवार होने के चलते लोग चर्चा करते नजर आए कि बरसात के जल से भगवान शिव का जलाभिषेक हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो