शेखावाटी विवि की परीक्षा 5 अगस्त से, इस बार यह खास बदलाव

परीक्षा नियंत्रक डॉ अरिंदम बासु के मुताबिक स्नातक स्तर पर बीए, बीकॉम और बीएससी की परीक्षाएं पांच अगस्त से शुरू होकर 28 अगस्त तक चलेंगी। यह परीक्षाएं दोनों पारियों में होंगी। पहली पारी सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक होगी। इसमें सुबह 7:00 बजे से 8:30 बजे तक एक विषय का पेपर होगा तथा सुबह 8:30 बजे से 10:00 बजे तक दूसरे विषय की परीक्षा होगी। स्नातक स्तर पर बीबीए, बीसीए, बीएससी-बायोटेक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 21 अगस्त से शुरू होकर 13 सितंबर को पूरी होंगी।

By: Rajesh

Published: 28 Jul 2021, 03:02 PM IST


#pdu sikar exam
झुंझुनूं ञ्च पत्रिका. पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय सीकर की स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षा पांच अगस्त से शुरू होंगी। स्नातक स्तर की परीक्षाएं दो पारियों में होंगी। लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब एक पारी में डेढ़-डेढ़ घंटे के दो पेपर होंगे।
विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ अरिंदम बासु के मुताबिक स्नातक स्तर पर बीए, बीकॉम और बीएससी की परीक्षाएं पांच अगस्त से शुरू होकर 28 अगस्त तक चलेंगी। यह परीक्षाएं दोनों पारियों में होंगी। पहली पारी सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक होगी। इसमें सुबह 7:00 बजे से 8:30 बजे तक एक विषय का पेपर होगा तथा सुबह 8:30 बजे से 10:00 बजे तक दूसरे विषय की परीक्षा होगी। स्नातक स्तर पर बीबीए, बीसीए, बीएससी-बायोटेक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 21 अगस्त से शुरू होकर 13 सितंबर को पूरी होंगी।
इसी प्रकार स्नातकोत्तर स्तर पर एमकॉम फाइनल ईएएफएम विषय की परीक्षाएं 6 अगस्त से शुरू होकर 26 अगस्त तक चलेंगी। व्यवसायिक प्रबंधन विषय की परीक्षाएं 6 अगस्त से लेकर 11 सितंबर तक, एबीएसटी की परीक्षाएं 6 अगस्त से 9 सितंबर तक, विज्ञान संकाय में केमिस्ट्री विषय की परीक्षाएं 7 अगस्त से 28 अगस्त तक, फिजिक्स विषय की परीक्षाएं 18 से 25 अगस्त तक, बॉटनी विषय की परीक्षाएं 18 अगस्त से एक सितंबर तक, जूलॉजी विषय की परीक्षाएं 20 अगस्त से दो सितंबर तक तथा मैथमेटिक्स विषय की परीक्षा 12 अगस्त से एक सितंबर तक चलेंगी।

#pdu sikar exam

समय सारणी में संशोधन
शेखावाटी विश्वविद्यालय सीकर के टाइम टेबल में आंशिक संशोधन भी किया गया है। यूनिवर्सिटी सूत्रों के मुताबिक कंपनी सचिव की परीक्षा के चलते बीकॉम तृतीय वर्ष में व्यवसायिक प्रबंधन विषय की परीक्षा 11 अगस्त की जगह अब 23 अगस्त को रखी गई है। इसी प्रकार बीए तृतीय वर्ष के दर्शन शास्त्र विषय में 20 अगस्त को होने वाली परीक्षाओं में बदलाव किया गया है। संशोधन के मुताबिक अब लॉजिक (इंडियन फिलोसोफी) की परीक्षा 21 अगस्त को अपराह्न 3:00 से 4:30 बजे तक, सोशलॉजी पॉलिटिकल परीक्षा 24 अगस्त को अपराहन 3:00 से 4:30 तक तथा संख्या योगा विषय की परीक्षा 31 अगस्त को अपरांत 3:00 से 4:30 तक कराई जाएंगी।


बलौदा व तोगड़ा कलां स्कूलों का नामकरण शहीदों के नाम
झुंझुनूं ञ्च पत्रिका. जिले के दो सरकारी विद्यालयों का नामकरण शहीदों के नाम पर किया गया है। इनमें एक स्कूल सूरजगढ़ ब्लॉक के बलौदा गांव का है और दूसरा नवलगढ़ ब्लॉक के तोगड़ा कलां गांव का। निदेशालय माध्यमिक शिक्षा बीकानेर के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) पितराम सिंह काला ने बताया कि शिक्षा विभाग ग्रुप-6 के शासन उप सचिव आरएन शर्मा ने आदेश जारी कर नवलगढ़ ब्लॉक के राजकीय माध्यमिक विद्यालय का नाम बदलकर शहीद केशर देव राजकीय माध्यमिक विद्यालय तोगड़ा कलां कर दिया है। इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बलौदा का नाम शहीद धर्मपाल सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बलौदा कर दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned