झुंझुनूं के सोहली गांव के 100 घरों में पानी घुसा, चिड़ावा में खेत लबालब

बुहाना उपखंड के सोहली गांव में पहाड़ी इलाके से आए तेज बहाव के पानी से करीब सौ घरों में पानी घुस गया। सोहली गांव के सरकारी स्कूल, पटवार भवन, ग्राम पंचायत भवन में बारिश का पानी घुस गया। पानी घुसने से दैनिक उपयोग का सामान खराब हो गए। स्कूल के सामने खाली पड़े मैदान में चार से पांच फीट पानी जमा हो गया। सोहली की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। ट्रांसफार्मर भी डूब गए। गांव के बीच बना कुआं लबालब हो गया। भालोठ गांव में भी घरों में बारिश का पानी घुस गया।

By: Rajesh

Published: 31 Jul 2021, 06:21 PM IST

#sohali village in jhunjhunu

झुंझुनूं/बुहाना/पचेरी. जिलेभर में झमाझम बरसात हुई। तड़के तीन बजे से शुरू हुआ रिमझिम का दौर दिन निकलने के साथ ही झमाझम बरसात में बदल गया। बुहाना उपखंड के सोहली गांव में पहाड़ी इलाके से आए तेज बहाव के पानी से करीब सौ घरों में पानी घुस गया। सोहली गांव के सरकारी स्कूल, पटवार भवन, ग्राम पंचायत भवन में बारिश का पानी घुस गया। पानी घुसने से दैनिक उपयोग का सामान खराब हो गए। स्कूल के सामने खाली पड़े मैदान में चार से पांच फीट पानी जमा हो गया। सोहली की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। ट्रांसफार्मर भी डूब गए। गांव के बीच बना कुआं लबालब हो गया। भालोठ गांव में भी घरों में बारिश का पानी घुस गया। बस स्टेण्ड पर जलभराव के कारण महेन्द्रगढ़-बुहाना सड़क मार्ग बाधित हो गया। सूचना पर विधायक सुभाष पूनिया, तहसीलदार मांगेराम पूनीया, विकास अधिकारी कृष्ण कुमार चावला, प्रधान हरीकृष्ण यादव ने गांव का दौरा किया और नुकसान का जायजा लेने के लिए सम्बंधित कार्मिकों को लगाया गया। इधर रेवाड़ी- पचेरीकलां-नारनौल के बीच बनाया गया नेशनल हाइवे बारिश के पानी से लबालब हो गया। सोहली गांव में सरकारी अस्पताल में मौजूद डॉ. नीतू मलिक को भी ग्रामीणों ने बाहर निकाला। ामजीलाल अहीर के परिवार को भी बाहर निकाला गया।

#sohali village in jhunjhunu
कहां कितनी बरसात

चिड़ावा 105
बुहाना 87
झुंझुनूं 81
खेतड़ी 75
उदयपुरवाटी 60
मलसीसर 42
सूरजगढ़ 28
नवलगढ़ 06

#rain in jhunjhunu

चिड़ावा.क्षेत्र में मानसून की पहली जोरदार बरसात हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे। नूनियां गोठड़ा, बख्तावरपुरा, अजीतपुरा, कंवरपुरा, गोठड़ी, लांबा गोठड़ा, ओजटू, श्योपुरा, खुडिया, इस्माइलपुर, नरहड़ समेत अन्य गांवों में करीब चार घंटे तक बरसात हुई। जिससे खेत-खलिहान जलमग्न हो गए। कंवरपुरा में तालाब की दीवार गिर जाने से पानी रास्तों पर आ गया। इस्माइलपुर में घरों में पानी भर गया। बीज विक्रेता रतेरवाल सीड्स के कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि फसलों में बरसात की जरूरत थी। झमाझम बरसात से दम तोड़ रही फसलों को नया जीवन मिलेगा।
सुलताना/चनाना.क्षेत्र में बादल मेहरबान रहे। सुबह से ही रिमझिम बरसात होने लगी। जो कि दोपहर तक होती रही। किशोरपुरा, चनाना, गोवला, ,भुकाना, चिड़ासन पदमपुरा, किठाना, केहरपुरा कलां सहित अन्य गांवों में झमाझम बरसात के समाचार है।

#rain in sohali village jhunjhunu
गुढ़ागौडज़ी. कस्बे सहित अंचल में रिमझिम बारिश का दौर दूसरे दिन भी जारी रहा।
खेतड़ी ञ्चपत्रिका. खेतड़ी कस्बे में व उपखण्ड के आस-पास के गांवों नानूवाली बावड़ी, पपुरना, बबाई,जसरापुर, मेहाड़ा, माधोगढ, बसई सहित लगभग सभी गांव में रात्रि में तीन बजे से कहीं रिमझिम तो कहीं तेज वर्षा हुई।
पचलंगी . लगातार हो रही बारिश से जोहड़ों , एनीकटों व तालाबों में बारिश का पानी आना शुरू हुआ।

बरसात से सड़क हुई लबालब
सिंघाना. बरसात से सड़क पानी से लबालब भर गई। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
चिड़ावा.शहर में स्टेशन रोड पर एक घर में पानी घुस गया। जिसे जनरेटर की मदद से निकाला गया। वहीं अडूकिया राजकीय विद्यालय में करीब डेढ़-दो फीट तक पानी भर जाने से पोषाहार, परीक्षा सामग्री, विद्यालय रिकॉर्ड और पाठ्य सामग्री खराब होने लगी। पालिकाध्यक्ष सुमित्रा सैनी और ईओ जुबेर खान के नेतृत्व में चार जनरेटर लगाकर पानी की निकासी करवाई गई।


बनवास में दुकानों में घुसा

खेतड़ीनगर ञ्चपत्रिका बनवास में पत्थर मंडी की आधा दर्जन दुकानों में बरसात का पानी घुस गया। बरसात का पानी अनाज, इलेक्ट्रिकल व टाइलों की दुकानों में घुसकर व्यापारियों का नुकसान हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned