script गजबः पुलिस सोती रही और चोर ने थाने पर ही कर दिया हाथ साफ, चुरा ले गया इतनी कीमती चीज | 160 kg doda poppy stolen from Pipar police station | Patrika News

गजबः पुलिस सोती रही और चोर ने थाने पर ही कर दिया हाथ साफ, चुरा ले गया इतनी कीमती चीज

locationजोधपुरPublished: Dec 05, 2023 02:29:03 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

Theft in Pipar Police Station: जिले के पीपाड़ पुलिस थाना से चोरों ने हाथ साफ कर दिया। यहां मालखाने में जब्त करके रखे गए डोडा पोस्त के 98 कट्टों में से 8 कट्टे एक चोर ले गया। इनका वजन 160 किलो है और बाजार में इनकी कीमत 4 से 5 लाख के मध्य है। चोर अपने साथ लैब जांच के लिए रखे गए डोडा पोस्त के 12 सैंपल भी ले गया।

theft_in_pipar_police_station.jpg
Theft in Pipar Police Station: जिले के पीपाड़ पुलिस थाना से चोरों ने हाथ साफ कर दिया। यहां मालखाने में जब्त करके रखे गए डोडा पोस्त के 98 कट्टों में से 8 कट्टे एक चोर ले गया। इनका वजन 160 किलो है और बाजार में इनकी कीमत 4 से 5 लाख के मध्य है। चोर अपने साथ लैब जांच के लिए रखे गए डोडा पोस्त के 12 सैंपल भी ले गया। पुलिस के अनुसार सीसीटीवी फुटेज जांच में एक चोर रात को मालखाने का ताला तोड़कर अपनी बाइक पर आठ कट्टे ले गया। एक अकेला चोर 160 किलो डोडा पोस्त बाइक पर चुरा ले गया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। पुलिस की इस कहानी पर भी संदेह होने की वजह से जोधपुर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नबाब खान, बिलाड़ा से पुलिस उप अधीक्षक राजवीरसिंह पीपाड़ पहुंचे और जांच शुरू की।
पीपाड़ शहर पुलिस थाने में इस संबंध में हैड कांस्टेबल राजेश कुमार ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार गत एक दिसम्बर की दोपहर एक बजे के करीब एक क्राइम केस का अनुसंधान करने और आरोपी की तलाश के लिए भोपालगढ़, मेड़ता, बोरूंदा की ओर टीम रवाना हुई थी। इस दौरान थाने से मालखाना एलसी सुरेश कुमार ने फोन कर बताया कि मालखाने के ताला नहीं लगा हुआ है। ताला भी टूटा हुआ है। मालाखाना इंचार्ज ने बताया कि पांच नवम्बर को अवैध शराब जब्त करने के स्टॉक को मालखाने में रखकर ताला लगाया था। ताला न लगे होने की सूचना मिली तो कांस्टेबल को कहकर दूसरा ताला लगवा दिया। शाम को वापस थाने लौटे तब तक अंधेरा हो चुका था। ऐसे में अगले दिन दो दिसंबर को दोपहर में मालखाना कक्ष को चेक किया तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था।
तस्करों से जब्त किए थे 1968 किलो के 98 कट्टे
पुलिस ने चुनावी आचार संहिता के दौरान रियां गांव से दबिश कार्रवाई के दौरान 14 अक्टूबर को 1968 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया था जो 98 कट्टो में भरा हुआ था। इस कार्रवाई में पुलिस ने एक मिनी ट्रक, क्रेटा कार व बाइक को जब्त किया था। डोडा की खेप को जब्त करने के बाद मालखाना में रखा गया था।
बाइक पर 160 किलो कैसे ले गए
पुलिस के अनुसार चोर एक ही था और 160 किलो के 8 कट्टे बाइक पर चुरा कर ले गया। चोर मालखाने से इतना भारी माल अकेले निकालकर बाइक पर ले गया और पुलिस को भनक भी नहीं लगी। इस पर भी सवाल उठ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Rajasthan News : चुनाव नतीजे आते ही कांग्रेस के इस सीनियर नेता के घर हमला, पथराव-आगज़नी से हड़कंप!




डोडा चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। अनुसंधान जारी है। शीघ्र ही खुलासा कर दिया जाएगा।
- राजवीर सिंह, पुलिस उपाधीक्षक, बिलाड़ा

यह भी पढ़ें

Rajasthan Road Accident: लेने थे सात फेरे, लेकिन घर से उठी दूल्हे की अर्थी, मातम में बदली शादी की खुशियां

ट्रेंडिंग वीडियो