script17 पुलिसकर्मियों को डीजीपी डिस्क अवार्ड, मधुर गीतों के सुर बहे, गीतों पर थिरकी पुलिस | Patrika News
जोधपुर

17 पुलिसकर्मियों को डीजीपी डिस्क अवार्ड, मधुर गीतों के सुर बहे, गीतों पर थिरकी पुलिस

– पुलिस स्थापना दिवस समारोह : पुलिस कमिश्नर ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली, जवानों ने रक्तदान किया

जोधपुरJun 13, 2024 / 12:51 am

Vikas Choudhary

POLICE diwas

पुलिस स्थापना दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देते हुए।

जोधपुर.

पुलिस स्थापना दिवस समारोह के दूसरे दिन बुधवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। रातानाडा स्थित पुलिस लाइन मैदान में सुबह परेड का निरीक्षण व मार्च पास्ट के बाद शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम में पुलिस जवान ही नहीं बल्कि अधिकारियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन कर सभी को आनंदित कर दिया।
सुबह सात बजे पुलिस कमिश्नर ने परेड की सलामी ली। फिर परेड का निरीक्षण किया गया। आइपीएस अधिकारी शिवानी के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी व जवानों मार्च पास्ट किया। पुलिस लाइन की डिस्पेंसरी में रक्तदान शिविर लगाया गया। लम्बे अर्से बाद पुलिस लाइन मैदान में रात को बड़ा खाना का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस कमिश्नरेट के सभी जवान व परिवार के लोग शामिल हुए।

पुलिसकर्मियों ने समां बांधा, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजी लाइन

रात को पुलिस लाइन मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पुलिस अधिकारियों से लेकर जवान और महिला पुलिसकर्मियों ने अपने हूनर का प्रदर्शन किया। हिंदी व मारवाड़ी गीतों पर पुलिसकर्मियों ने विभिन्न नृत्य प्रस्तुत किए। माता का थान थानाधिकारी विक्रमसिंह चारण ने महिला व पुरुष की आवाज निकालकर हिन्दी गीतों प्रस्तुति देकर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। पुलिसकर्मियों के बच्चों ने भी गीत गाए और नृत्यों की प्रस्तुति दी।

इनको मिला डीजीपी डिस्क सम्मान

पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह ने उत्कृष्ठ व उल्लेखनीय कार्य के लिए 16 पुलिस अधिकारी व जवानों को डीजीपी डिस्क सम्मान से सम्मानित किया। एसीपी पीसीआर अंशु जैन, राजीव गांधी नगर थानाधिकारी देवीचंद ढाका, उदयमंदिर थाने के उप निरीक्षक मनोह परिहार, सदर कोतवाली थाने के उप निरीक्षक पुखराज, बनाड़ थाने के एएसआइबींजाराम जाणी, डीसीपी पूर्व कार्यालय के एएसआइ राकेशसिंह, हेड कांस्टेबल ओमाराम, प्यारेलाल, सुमेरसिंह, देवाराम, कांस्टेबल धीरज मीणा, महेशचन्द्र, पूनाराम, प्रकाश, सूरजाराम, गिरवरसिंह व अकरम खान को डीजीपी डिस्क पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा भामाशाहों का सम्मान और उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए गए। तत्कालीन डीसीपी पूर्व डॉ अमृता दुहन, एडीसीपी चंचल मिश्रा, सुनील के पंवार, एसीपी जयप्रकाश अटल, निरीक्षक दिलीप खदाव, उप निरीक्षक पन्नाराम व कन्हैयालाल को डीजीपी डिस्क संबंधित जिलों में भेजे गए हैं।

आरएसी मे भी अनेक कार्यक्रम आयेाजित

प्रथम बटालियन आरएसी जोधपुर में स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय समारोह आयोजित किया गया। आरएसी के कमाण्डेंट नारायणसिंह ने बताया कि इस अवसर पर दस जून को सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। साथ ही अधिकारी व जवानों के बच्चों को शिक्षा व खेल में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने पर सम्मानित भी किया गया। दूसरे दिन मंगलवार को योग शिविर आयोजित कर पौधरोपण किए गए। अंतिम दिन बुधवार को परेड व रक्तदान शिविर में स्वैच्छिक रक्तदान किया गया। एनसीसी कैडेट्स ने आरएसी परिसर में भ्रमण किया और प्रदर्शनी में हथियारों की जानकारी ली।

Hindi News/ Jodhpur / 17 पुलिसकर्मियों को डीजीपी डिस्क अवार्ड, मधुर गीतों के सुर बहे, गीतों पर थिरकी पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो