scriptआरटीआई में पूछा जेल में सलमान से मिलने कौन-कौन पहुंचा, जेल डीआईजी ने उठाया चौंकाने वाला कदम | Asked in RTI to meet Salman khan in jodhpur jail | Patrika News

आरटीआई में पूछा जेल में सलमान से मिलने कौन-कौन पहुंचा, जेल डीआईजी ने उठाया चौंकाने वाला कदम

locationजोधपुरPublished: Jun 23, 2018 10:32:10 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान से संबंधित एक आरटीआई में जेल डीआईजी ने बेहद चौंकाने वाला कदम उठाया है।

salman khan
जोधपुर। काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान से संबंधित एक आरटीआई में जेल डीआईजी ने बेहद चौंकाने वाला कदम उठाया है। एक आरटीआई कार्यकर्ता ने जेल में सलमान खान से मिलने वाले लोगों की जानकारी मांगी तो जेल डीआईजी ने आरटीआई कार्यकर्ता को जवाब देने की बजाए उल्टे सलमान खान को चिट्ठी लिखकर आरटीआई कार्यकर्ता का ब्योरा देते हुए, जानकारी देने की अनुमति मांगी है।
काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान 5 से 7 अप्रैल 2018 तक जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद रहे थे। सलमान 7 अप्रैल को जेल से रिहा हुए। सात अप्रैल को ही आरटीआई कार्यकर्ता बेंगलुरु (कर्नाटक) निवासी टी नरसिम्हा मूर्ति ने एक आरटीआई जेल में दायर की।
आरटीआई में पूछा गया था कि जब तक सलमान जेल में रहे उनसे मिलने कौन-कौन आया था? जेल डीआईजी विक्रम सिंह ने बजाए आरटीआई का सीधा जवाब देने के सलमान खान को ही एक पत्र लिखकर इस आरटीआई को दायर करने वाले के बारे में बताते हुए जानकारी देने की अनुमति मांगी। जबकि आरटीआई में सलमान से संबंधित कोई निजी जानकारी नहीं मांगी गई थी।
आरटीआइ कार्यकर्ता ने गृहमंत्री को की शिकायत

आरटीआइ कार्यकर्ता नरसिम्हामूर्ति ने उनका आवेदन सलमान खान को भेजे जाने पर आपिा दर्ज कराते हुए राजस्थान के गृहमंत्री और पुलिस महानिरीक्षक को शिकायती पत्र भेजा है।
सलमान को जेल में मिला था वीआइपी ट्रीटमेंट
कोर्ट के सजा सुनाए जाने के बाद 5 अप्रेल को सलामन खान को सेंट्रल जेल ले जाया गया था। सलमान ने अंदर जाते ही डीआइजी (जेल) विक्रमसिंह के सामने कुर्सी पर बैठ कर बातें की। दोनों का यह फोटो चर्चा में रहा था। सलमान को वीआइपी ट्रीटमेंट देने पर जेल मुख्यालय से डीआइजी (जेल) से जवाब भी मांगा गया था।
इसमें गलत क्या है?
आरटीआई में सलमान खान की निजी जानकारी मांगी गई थी, ऐसे में सलमान से लेटर लिखकर पूछ गया कि इसमें उन्हें कोई आपत्ति तो नहीं है। हाल ही में सलमान खान पर कई गिरोह के हमले की साजिश करने जैसे मामले सामने आए हैं, ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि सलमान खान को इसके बारे में अवगत कराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो