script राजस्थान में चिरंजीवी योजना को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कर दिया ऐसा बड़ा खुलासा | BJP government confused about Chiranjeevi scheme: Gaurav Vallabh | Patrika News

राजस्थान में चिरंजीवी योजना को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कर दिया ऐसा बड़ा खुलासा

locationजोधपुरPublished: Jan 15, 2024 11:22:28 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ एक दिवसीय प्रवास पर जोधपुर आए। यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने भाजपा सरकार को बेरोजगारी पर घेरा।

gaurav_vallabh.jpg
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ एक दिवसीय प्रवास पर जोधपुर आए। यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने भाजपा सरकार को बेरोजगारी पर घेरा। नेता प्रतिपक्ष को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस दिन सदन चालू होगा, उस दिन नेता प्रतिपक्ष मिल जाएगा। वह गर्वर्नेंस का इश्यू नहीं है, वह सदन का मुद्दा है।
उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह यात्रा 14 राज्यों के साथ राजस्थान में भी गुजरेगी। यह आर्थिक असमानता को खत्म करने का न्याय, गृहणियों को महंगाई से निजात दिलाने का न्याय और लोकतंत्र को बचाने का न्याय है।
50 हजार युवाओं को बेरोजगार कर दिया
इससे पहले उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद से कंफ्यूज हैै। कभी कहते हैं चिरंजीवी को आगे ले जाएंगे, कभी कहते हैं बंद करेंगे। अरबन नरेगा को लेकर भी असंजस में है। बेरोजगारी में राजस्थान का नम्बर दो स्थान है। ऐसे में राजीव गांधी मित्र योजना में लगे 50 हजार युवाओं को एक आदेश में बेरोजगार कर दिया। अगर उनको नाम से प्रॉब्लम थी तो नाम बदल देते, लेकिन पूरी योजना बंद करना तो बेरोजगारी को बढ़ावा देना है।
यह भी पढ़ें

Chiranjeevi Scheme: राजस्थान में भाजपा सरकार बनने के बाद चिरंजीवी योजना को लेकर आई ऐसी बड़ी खबर

इंदिरा रसोई के नाम से परेशानी है तो उसका नाम बदल दीजिए। राजस्थान में पढ़े लिखे लोगों में बेरोजगारी 55 प्रतिशत है। मौजूदा राज्य सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही, हम बेरोजगारी का व्हाइट पेपर जारी करने की मांग कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो