scriptकॉमर्स का फील्ड छोड़ वेब डवलपर बना फलोदी का जयेश, अब खुद की वेबसाइट गूगल पर कर रही ट्रेंड | commerce student become web developer | Patrika News
जोधपुर

कॉमर्स का फील्ड छोड़ वेब डवलपर बना फलोदी का जयेश, अब खुद की वेबसाइट गूगल पर कर रही ट्रेंड

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्कफलोदी. अधिकांश विद्यार्थी उन पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेते है, जिसमें उत्तीर्ण होने के बाद सर्टिफिकेट मिलता है, लेकिन कुछ एैसे विद्यार्थी भी होते है। जिनको इन सर्टिफिकेट में कोई रूचि नहीं होती है और वे सिर्फ उस कोर्स में समाहित की गई चीजों को बखूबी से समझना चाहते है। इन्ही जानकारियों के सहारे वे क्षेत्र विशेष में अपना नाम रोशन कर देते है। कुछ एैसा ही उदाहरण फलोदी के जयेश पुरोहित पुत्र सत्यनारायण पुरोहित का।

जोधपुरSep 17, 2019 / 10:50 am

Mahesh

फलोदी. जयेश पुरोहित

फलोदी. जयेश पुरोहित

जयेश शुरूआत से ही कॉमर्स के विद्यार्थी रहे, लेकिन उनकी रूचि कम्प्यूटर में थी। आखिरकार बी.कॉम. के बाद जयेश ने कुछ एैसे ऑनलाइन कॉर्स किए। जिससे उसको सर्टिफिकेट या डिग्री तो नहीं मिली, लेकिन कम्प्यूटर वेब डवलपिंग, डिजिटल मार्केटिंग, सॉफ्टेयर डवलपिंग सीख गया। अब जयेश जोधपुर में खुद की वेब डवलपर कंपनी चला रहा है और इन दिनों अपनी कंपनी की वेबसाइट को सीईओ के माध्यम से गूगल पर वेब डवलपर इन जोधपुर की-वर्ड पर नं.1 पर लेकर आ गया है।
कई क्षेत्रों में काम कर रहा है जयेश-
जयेश ने बताया कि वे शैक्षणिक, अस्पताल, व्यवसाय आदि से जुड़े वेबसाइट बना चुके है। साथ ही गूगल से डिजिटल मार्केटिंग के लिए सर्टिफाइड भी है। उनका कहना है कि २०१६ में बी.कॉम. उत्तीर्ण की थी। इससे पूर्व २०१५ में ही अपनी कंपनी की वेबसाइट बना दी थी। उन्होनें कॉमर्स के फील्ड में रहते हुए भी अपनी रूचि को कम नहीं होने दिया और वेब डवलपर बन गया। साथ ही मोबाइल एप्प डलवपिंग का कार्य भी करते है। (कासं)

Hindi News/ Jodhpur / कॉमर्स का फील्ड छोड़ वेब डवलपर बना फलोदी का जयेश, अब खुद की वेबसाइट गूगल पर कर रही ट्रेंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो