ओवरटेक के प्रयास में बस की पिकअप से भिड़ंत, एक की मृत्यु

- सूरसागर चौपड़ व आकाशवाणी ऑफिस के बीच हादसा, एक श्रमिक घायल
- हाइड्रोलिक पाइप फटने से बस के ब्रेक फेल, यात्रियों ने नीचे उतर पत्थर लगाकर बस रोकी

जोधपुर.
जैसलमेर हाइवे स्थित सूरसागर चौपड़ व आकाशवाणी कार्यालय के बीच गुरुवार शाम ओवरटेक के प्रयास में निजी बस के गलत दिशा में जाकर बोलेरो पिकअप से भिडऩे से पिकअप चालक की मौत व एक श्रमिक घायल हो गया। हाइड्रोलिक पाइप फटने से बस के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने गियर से रफ्तार धीरे की तो यात्रियों ने नीचे उतरकर पत्थर लगा बस रोकी।
सूरसागर थाने के उप निरीक्षक मानाराम के अनुसार यात्रियों से भरी एक बस शाम को जोधपुर से तेना जा रही थी। चौपड़ से कुछ आगे केरू रोड पर आकाशवाणी कार्यालय से पहले बस चालक ने ट्रक को ओवरटेक का प्रयास किया। वह गलत दिशा में चली गई और सामने से आ रही बोलेरो पिकअप से भिड़ गई। पिकअप उछलकर सडक़ से दूर जा गिरी और उसके परखच्चे उड़ गए। चालक व श्रमिक पिकअप में फंस गए। आस-पास के लोगों ने दोनों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक पिकअप चालक की मृत्यु हो गई। फलसूण्ड (जैसलमेर) के श्यामपुरा निवासी घायल श्रमिक प्रहलादराम पुत्र नींबाराम को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने परिजन को सूचित कर शव मोर्चरी में रखवाया। एसआइ मानाराम का कहना है कि पिकअप अजमेर जिले में भुण्डोल निवासी हीरासिंह रावत के नाम है। पुलिस ने परिजन से बात की तो हीरासिंह के ही पिकअप चालक होने की जानकारी मिली। उनके जोधपुर पहुंचने पर शव की शिनाख्त हो सकेगी। दोनों वाहन जब्त किए गए हैं।

यात्रियों ने पत्थर लगाए तो पचास मीटर दूर रूकी बस
पुलिस का कहना है कि पिकअप से भिड़ंत होने से तेज रफ्तार बस की हाइड्रोलिक पाइप फट गई। पूरा हाइड्रोलिक बहने से ब्रेक फेल हो गए। बस सडक़ पर ही दौड़ती रही। यात्रियों की जान सांसत में आ गई। गनीमत रही कि सामने से कोई अन्य बड़ा वाहन नहीं आया। चालक ने हैवी गियर लगाकर बस की रफ्तार कम की। बस में सवार कुछ युवक चलती बस से उतरे और टायरों के आगे पत्थर रख बस रोकी। करीब पचास मीटर दूर बस रूकी। तब सभी ने राहत की सांस ली।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned