scriptCyclone Biparjoy: ‘बिपरजॉय’ चक्रवाती तूफान का असर, रेलवे ने आज भी रद्द की इतनी ट्रेनें | Cyclone Biparjoy in Rajasthan all update | Patrika News
जोधपुर

Cyclone Biparjoy: ‘बिपरजॉय’ चक्रवाती तूफान का असर, रेलवे ने आज भी रद्द की इतनी ट्रेनें

अरब सागर में ‘बिपरजॉय’ चक्रवाती तूफान (Biparjoy Storm) को देखते हुए रेलवे की ओर से करीब 7 जोड़ी ट्रेनें रद्द की गई है

जोधपुरJun 17, 2023 / 10:23 am

Rakesh Mishra

रेलवे
जोधपुर। अरब सागर में ‘बिपरजॉय’ चक्रवाती तूफान को देखते हुए रेलवे की ओर से करीब 7 जोड़ी ट्रेनें रद्द की गई है। मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह के अनुसार गाड़ी संख्या 09462 अमृतसर-गांधीधाम एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को रद्द रहेगी।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Weather Alert: बिपरजॉय के बाद आने वाला है एक और खतरनाक तूफान, बड़ा अलर्ट जारी



यह ट्रेनें भी आज रद्द रहेगी

– गाड़ी संख्या 04841/42 जोधपुर-भीलड़ी एक्सप्रेस ट्रेन।

– गाड़ी संख्या 14893/94 जोधपुर-पालनपुर एक्सप्रेस ट्रेन।

– गाड़ी संख्या 04881/82 बाड़मेर-मुनाबाव एक्सप्रेस ट्रेन।

– गाड़ी संख्या 14895/96 जोधपुर-बाड़मेर एक्सप्रेस ट्रेन।

– गाड़ी संख्या 04843/44 जोधपुर-बाड़मेर एक्सप्रेस ट्रेन।
– गाड़ी संख्या 04839 जोधपुर-बाड़मेर एक्सप्रेस ट्रेन 17 जून व गाड़ी संख्या 04840 बाड़मेर-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन 17 व 18 जून को रद्द रहेगी।

यह भी पढ़ें

Cyclone Biparjoy in Rajasthan: कमजोर हुआ चक्रवाती तूफान, फिर भी आज इन जिलों पर बरपाएगा कहर, होगी भारी बारिश

बता दें कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy in Rajasthan) का असर शुक्रवार दोपहर बाद जोधपुर में दिखना शुरू हो गया। बादलों की घटाटोप के साथ बौछारें गिरी। देर शाम मूसलाधार बारिश से सड़कों पर बाळा आ गया। पनाळे फूट पड़ी। रात साढ़े आठ बजे तक शहर में 28.1 मिमी बरसात दर्ज की गई।
बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) ने आधी रात को बाड़मेर-जालोर के रास्ते राजस्थान में प्रवेश किया। शनिवार दोपहर बाद इसके जोधपुर के ऊपर से गुजरने की संभावना है। ऐसे में शनिवार को जोधपुर, पाली, सिरोही जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट है। कुछ पॉकेट्स में 150 से 200 मिलीमीटर बरसात हो सकती है। हालांकि राजस्थान में प्रवेश के समय बिपरजॉय (Biparjoy in Rajasthan) कमजोर हो गया और इसकी कैटेगरी चक्रवाती तूफान से घटकर डीप डिप्रेशन पर आ गया। शनिवार को यह डिप्रेशन में बदल जाएगा। जोधपुर संभाग में रविवार तक तूफान का असर रहेगा। बिपरजॉय की दिशा उत्तरी-पूर्वी होने की वजह से प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में सोमवार तक झमाझम बारिश चलेगी।

सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.9 डिग्री रहा। सुबह से ही बादलों का डेरा लगा रहा, जिसके चलते दिनभर उमस भरा मौसम बना रहा। दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ करीब बीस मिनट तक बारिश हुई। अपराह्न 3.30 बजे से फिर से मेघ बरसे। शाम सात बजे मूसलाधार शुरू हुई, जिससे शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। घर लौट रहे शहरवासी बरसात में फंस गए। कई लोग भीगते-भीगते पहुंचे। दोपहर में तापमान 35.3 डिग्री रहा। शनिवार को पारे में और अधिक गिरावट आने से गर्मी से पूरी तरीके से राहत की संभावना है।

Hindi News/ Jodhpur / Cyclone Biparjoy: ‘बिपरजॉय’ चक्रवाती तूफान का असर, रेलवे ने आज भी रद्द की इतनी ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो