scriptतीस हजार रुपए रिश्वत लेते डीइओ का पीए गिरफ्तार, डीइओ व लेखाधिकारी भी हिरासत में | DEO's PA arrested in 30000 rupees bribe case, DEO also in custody | Patrika News
जोधपुर

तीस हजार रुपए रिश्वत लेते डीइओ का पीए गिरफ्तार, डीइओ व लेखाधिकारी भी हिरासत में

– जालोर के जिला शिक्षा विभाग में एसीबी कार्रवाई- डीइओ के पीए ने ली रिश्वत, डीइओ व लेखाधिकारी से भी एसीबी कर रही पूछताछ

जोधपुरJun 18, 2021 / 02:48 pm

Vikas Choudhary

तीस हजार रुपए रिश्वत लेते डीइओ का पीए गिरफ्तार, डीइओ व लेखाधिकारी भी हिरासत में

तीस हजार रुपए रिश्वत लेते डीइओ का पीए गिरफ्तार, डीइओ व लेखाधिकारी भी हिरासत में

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जालोर ने निजी विद्यालय के निरीक्षण की जांच रिपोर्ट पक्ष की बनाने की एवज में तीस हजार रुपए रिश्वत लेने पर जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल, निजी सचिव व लेखाधिकारी को शुक्रवार को हिरासत में लिया। निजी सचिव को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
एसीबी के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि पाली जिले में बाली निवासी पंकज व्यास जालोर के भाद्रार्जुन में सरस्वती विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यालय प्रभारी है। उसकी शिकायत व गोपनीय सत्यापन के बाद ट्रैप कार्रवाई की गई। जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी (प्राशि) कार्यालय में सहायक प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार को तीस हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ के बाद जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल मेघवाल व शिक्षा विभाग में लेखाधिकारी बसंत कुमार शाह को भी हिरासत में लिया गया। तीनों से पूछताछ की जा रही है।
जांच रिपोर्ट पक्ष की बनाने की एवज में ली रिश्वत
गत दिनों जिला शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम ने भाद्रार्जुन स्थित सरस्वती विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया था। जांच रिपोर्ट पक्ष की बनाने की एवज में जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल व बसंत कुमार ने तीस हजार रुपए की मांग की थी। पंकज व्यास ने 17 जून को एसीबी से शिकायत की। एसीबी ने गुरुवार को गोपनीय सत्यापन कराया गया तो शिकायत की पुष्टि हुई। परिवादी पंकज रिश्वत देने गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी (प्राशि) कार्यालय पहुंचा, जहां उसने और तीस हजार रुपए रिश्वत दी। तभी एसीबी जालोर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ महावीर सिंह राणावत ने दबिश दी और पीए दिनेश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। फिर जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल व लेखाधिकारी बसंत कुमार को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो