scriptDrugs : 10 लाख की मशीनें लगाईं, गुजरात से केमिकल लाए, पहले प्रयास में नहीं बन पाई एमडी ड्रग | Patrika News
जोधपुर

Drugs : 10 लाख की मशीनें लगाईं, गुजरात से केमिकल लाए, पहले प्रयास में नहीं बन पाई एमडी ड्रग

– ओसियां के गांव हरयाला में एक मकान में ड्रग बनाने का पूरा सेटअप कर लिया था तैयार

जोधपुरApr 29, 2024 / 12:47 am

Vikas Choudhary

MD Drugs Kuldeep singh

एनसीबी की गिरफ्त में कुलदीपसिंह।

जोधपुर.

राजस्थान और गुजरात में मिली एमडी ड्रग बनाने की फैक्ट्री (लेबोरेट्री) के मामले में खुलासा हुआ है कि ओसियां के हरलाया गांव निवासी जगदीश बिश्नोई ने दस लाख रुपए की मशीनें लगाईं। इसके बाद गुजरात के वापी से केमिकल मंगवाकर एमडी ड्रग्स बनाने का पूरा सेटअप तैयार कर लिया था। मूलत: अहमदाबाद हाल तिंवरी निवासी कुलदीपसिंह पुत्र लालसिंह राजपुरोहित उसे पूरी मदद कर रहा था। दस-पन्द्रह दिन पूर्व जगदीश ने गांव में पुराने मकान पर केमिकल से एमडी ड्रग्स बनाने की पहली कोशिश की थी, लेकिन केमिकल पदार्थ ठोस में तब्दील नहीं हो पाया था और एमडी ड्रग्स नहीं बन पाई थी। लिहाजा आरोपी ने केमिकल को बहा दिया था।एनसीबी की गिरफ्त में आए जगदीश के पड़ोसी रामप्रताप जाट ने पूछताछ में यह जानकारी दी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार एनसीबी ने मूलत: बेरड़ों का बास हाल ओसियां निवासी रामप्रताप पुत्र केसूराम जाट को गिरफ्तार किया है। वह कस्बे में मेडिकल दुकान पर काम करता है। पूछताछ में उसने कई खुलासे किए हैं। पड़ोसी के नाते एक माह पहले हरलाया निवासी जगदीश बिश्नोई उसकी दुकान आया था। जहां उसने मुख्य आरोपी मूलत: अहमदाबाद हाल तिंवरी निवासी कुलदीपसिंह पुत्र लालसिंह राजपुरोहित से बात की थी। जगदीश ने रामप्रताप को बताया था कि उसने एमडी ड्रग्स बनाने के लिए गुजरात से मशीनें व केमिकल मंगाया है। दस दिन बाद कुलदीप हरलाया में जगदीश के पुराने मकान में आया था। इसके दस दिन बाद कुलदीप ने गुजरात से प्रतिबंधित केमिकल भेजे थे। जो फरवरी व मार्च में निर्मित थे। तब जगदीश ने मशीन पर केमिकल की मदद से एमडी ड्रग्स बनाने की कोशिश की थी। जगदीश के खिलाफ जानलेवा हमला, अपहरण व अवैध वसूली व मारपीट के तीन मामले दर्ज हैं।
गौरतलब है कि नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो नई दिल्ली मुख्यालय व एनसीबी जोधपुर और गुजरात एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में गुजरात के गांधीनगर, जालोर के भीनमाल व जोधपुर ग्रामीण के ओसियांथानान्तर्गतहरलाया गांव में एमडी ड्रग्स बनाने की फैक्ट्री (लेबोरेट्री) पकड़ी थी। टीम ने तीन सौ करोड़ की ड्रग्स और केमिकल जब्त कर 13 जनों को गिरफ्तार किया। सरगना अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है।

Home / Jodhpur / Drugs : 10 लाख की मशीनें लगाईं, गुजरात से केमिकल लाए, पहले प्रयास में नहीं बन पाई एमडी ड्रग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो