scriptDrugs seized : तस्करों पर सबसे बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ का मादक पदार्थ जब्त | Drugs seized: Biggest action against smugglers, drugs worth 1.5 crore seized | Patrika News
जोधपुर

Drugs seized : तस्करों पर सबसे बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ का मादक पदार्थ जब्त

– झारखण्ड से लाया जा रहा था जोधपुर, चालक गिरफ्तार, कार में एस्कॉर्ट कर रहे तस्कर फरार

जोधपुरJun 23, 2024 / 12:38 am

Vikas Choudhary

Drugs seized

बालेसर थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी ट्रेलर चालक।

जोधपुर.

जोधपुर ग्रामीण पुलिस की बालेसर थाना पुलिस ने जैसलमेर हाईवे पर ट्रेलर से 34 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि जोधपुर ग्रामीण पुलिस की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इसकी कीमत 1.50 करोड़ रुपए आंकी गई है। यह झारखण्ड से लाया जा रहा था। वहीं, कार में एस्कॉर्ट कर रहे तस्कर फरार हो गए।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि मादक पदार्थ से भरे एक ट्रेलर के जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र में आने की सूचना मिली। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसिंह लखावत व वृत्ताधिकारी बालेसर कैलाश कंवर के निर्देशन में थानाधिकारी नरपतदान ने तलाश शुरू की। एक ट्रेलर को रुकवाकर चालक से पूछताछ की। तलाशी ली गई तो उसमें डोडा पोस्त से भरे कट्टे नजर आए। 34 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त किया। एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर बाड़मेर जिले के नागाणा थानान्तर्गतजोगासर गांव की धतरवालों की ढाणी निवासी चालक आसुराम 38 पुत्र पदमाराम जाट को गिरफ्तार कर ट्रेलर जब्त कर लिया। आरोपी चालक चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा व उदयपुर के बेकरिया में वांछित है। कार्रवाई में एएसआई डूंगरराम, हेड कांस्टेबल भरत, बचनाराम, ओमप्रकाश, शंकरलाल, श्यामसिंह, चतुराराम, गंगाराम व सुभाष भी शामिल थे।

बाड़मेर के तस्कर ने झारखण्ड से भरवाया था डोडा पोस्त

एएसपी भोपालसिंह लखावत ने बताया कि ट्रेलर को कार में सवार कुछ युवक एस्कॉर्ट कर रहे थे, जो पकड़ में नहीं आए। ट्रेलर में झारखण्ड से डोडा पोस्त की खेप भरी गई थी। बाड़मेर के एक युवक ने यह डोडा पोस्त मंगवाया था। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि डोडा पोस्त बाड़मेर ले जाया जाने वाला था या ग्रामीण क्षेत्र में ही सप्लाई होना था।

Hindi News/ Jodhpur / Drugs seized : तस्करों पर सबसे बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ का मादक पदार्थ जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो