scriptFake Currency : अफीम के बदले पंजाब से लाए 45500 के जाली नोट जब्त | Patrika News
जोधपुर

Fake Currency : अफीम के बदले पंजाब से लाए 45500 के जाली नोट जब्त

– पांच गिरफ्तार, बेंगलुरु भेजनी थी जाली मुद्रा की खेप, चार लाख रुपए पहले भी खपा चुके

जोधपुरJul 04, 2024 / 12:31 am

Vikas Choudhary

Jaali note

जाली मुद्रा के साथ पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

जोधपुर.

माता का थान थाना पुलिस ने आरटीओ ऑफिस रोड पर बुधवार को कार में सवार पांच युवकों को पकड़कर 45500 की जाली भारतीय मुद्रा जब्त की। यह जाली मुद्रा अफीम के बदले पंजाब से लाई गई थी और बेंगलुरु भेजने की फिराक में थे। नोडल पुलिस स्टेशन सरदारपुरा में एफआइआर दर्ज करवाई गई है।
थानाधिकारी विक्रमसिंह चारण ने बताया कि 80 फुट आरटीओ ऑफिस रोड पर कार में कुछ युवकों के संदिग्ध हालात में बैठे होने और इनके पास जाली भारतीय मुद्रा होने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक कार स्टार्ट कर भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन पुलिस ने कार रोक ली। तलाशी लेने पर युवकों के पास बैग में 45500 रुपए की जाली भारतीय मुद्रा मिली।
नोडल पुलिस स्टेशन सरदारपुरा में एफआइआर दर्ज करवाई गई। पुलिस ने कार व जाली मुद्रा जब्त कर फलोदी जिले में जाम्बाथानान्तग्रत मोटाई गांव निवासी श्याम (18) पुत्र नारायणराम बिश्नोई, सूरजाराम (18) पुत्र गोपाराम बिश्नोई, राकेश (20) पुत्र सहीराम बिश्नोई, भींयासर गांव निवासी सुनील (18) पुत्र चैनाराम बिश्नोई और कुशलावा गांव निवासी अशोक (22) पुत्र बींजाराम जाट को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सामने आया कि मास्टर माइण्ड अशोक व श्याम ने लोहावट थानान्तर्गत कुशलावा गांव निवासी मांगीलाल से यह जाली मुद्रा खरीदी थी। फिर इसे पांचों युवक बेंगलुरु भेजकर बाजार में चलाने की फिराक में थे।

चार लाख की जाली मुद्रा पहले ही खपा चुके

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। आरोपियों ने मांगीलाल से यह जाली मुद्रा खरीदी थी। मांगीलाल तक यह मुद्रा पंजाब से पहुंची थी। इससे पहले भी आरोपियों ने करीब चार-साढ़े चार लाख की जाली मुद्रा खरीदकर बाजार में खपा चुके हैं। अब पुलिस मांगीलाल व पंजाब के मुख्य सप्लायर की तलाश कर रही है।

Hindi News/ Jodhpur / Fake Currency : अफीम के बदले पंजाब से लाए 45500 के जाली नोट जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो