scriptविदेशी महिला ने भारत भ्रमण का झांसा देकर खाते में डलवाए 7.14 लाख रुपए | Foreign woman deposited 7.14 lakh rupees in her account on the pretext | Patrika News
जोधपुर

विदेशी महिला ने भारत भ्रमण का झांसा देकर खाते में डलवाए 7.14 लाख रुपए

फेसबुक पर विदेशी महिला से हुई थी दोस्ती

जोधपुरNov 21, 2022 / 10:45 pm

Abhishek Bissa

विदेशी महिला ने भारत भ्रमण का झांसा देकर खाते में डलवाए 7.14 लाख रुपए

विदेशी महिला ने भारत भ्रमण का झांसा देकर खाते में डलवाए 7.14 लाख रुपए

जोधपुर। एक युवक को विदेशी महिला से फेसबुक पर दोस्ती करना महंगा पड़ गया। इस महिला खुद को मुसीबत में बताकर युवक से खाते में 7.14 लाख रुपए तक डलवा लिए। फिर इस विदेशी महिला ने भारत भ्रमण की इच्छा जताई और दिल्ली इंटरनेशल एयरपोट पर आने की जानकारी दी। भगत की कोठी थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।
भगत की कोठी पुलिस के अनुसार रामदेव चौक भगत की कोठी निवासी सूरज प्रकाश गुर्जर पुत्र मस्तराम गुर्जर की तरफ से धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है। फेसबुक और व्हाट्सअप चलाता है। कुछ रोज पहले उसकी पहचान फेसबुक पर लंदन की विक्टोरिया ऑस्टिन नाम की महिला से दोस्ती हो गई थी। बाद में दोस्ती बढऩे के साथ उसने व्हाट्सअप नंबर मांगे थे। फिर वाटसअप पर भी सीधी बातें होने लगी। इस बीच उसने भारत भ्रमण की इच्छा जताते हुए 13 से 15 नवंबर तक का लंदन से दिल्ली तक एयर टिकट उसे भेज दिया। वहीं गत 14 नवंबर को सूरज प्रकाश गुर्जर के पास में किसी अज्ञात महिला का फोन आया कि उसकी महिला मित्र नई दिल्ली एयरपोर्ट पर आई है। उसके पास में 500 हजार पौंड है जोकि भारतीय करेंसी के हिसाब से पांच करोड़ रूपए होते है। इसके लिए उसे गिरफ्तार करने के साथ सामान जब्त किया जा सकता है। इसके लिए अपनी महिला मित्र को बचाने के लिए खाते में 45 हजार 500 रूपए जमा करवाने होंगे। इस पर सूरज प्रकाश ने विदेशी महिला मित्र की मदद करने को लेकर इंडियन बैंक के मार्फत खाते में राशि जमा करवा दी। बाद में बताया गया कि ड्रग सर्टिफिकेट बनाने के लिए खाते में 1.90 लाख जमा करवाने होंगे। तब पीडि़त ने 1.85 लाख खाते में एवं पांच हजार रूपए फोन पे के माध्यम से जमा करवा दिए। अज्ञात महिला की ओर से बताया गया कि उसकी महिला मित्र को 15 नवंबर को सुबह बिना रोकटोक के जोधपुर भेज दिया जाएगा। 15 की सुबह फिर फोन आया कि उसके द्वारा भेजी गई रकम ट्रांसफर नहीं हो पा रही है। इसके लिए यूनाइटेड किंगडम कोर्ट लंदन से ऑर्डर लेना होगा। सूरज प्रकाश ने बाद में अज्ञात महिला के बताए अनुसार यश बैंक एवं केनरा बैंक के माध्यम से 4.79 लाख रूपए खुद के और पत्नी के खाते से जमा करवा दिए। मगर बाद में फोन आया कि इतनी बड़ी राशि को कनवर्ट करने लिए 19 लाख 81 हजार रूपए चाहिए। इस पर पीडि़त सूुरज प्रकाश ने अपने मित्र से बात की तो पता लगा कि उसके फ्रॉड हुआ है। उसके साथ में 7 लाख 14 हजार 505 रूपयों की ठगी कर ली गई। अब पीडि़त ने पुलिस में इसकी प्राथमिकी दर्ज करवाई है। बाद में 19 लाख की और डिमांड कर डाली। पीडि़त ने पुलिस में रिपोर्ट दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो