scriptगार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन से वंचित रही बालिकाओं के लिए अच्छी खबर | gargi award form date extended up to 28 feb | Patrika News
जोधपुर

गार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन से वंचित रही बालिकाओं के लिए अच्छी खबर

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्कफलोदी. कक्षा 10 वीं व 12 वीं में 75 फीसदी से ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं को बालिका शिक्षा फाउण्डेशन द्वारा दिए जाने वाले गार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन के इस बार ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अंतिम तिथि निकलने से परेशान बालिकाओं के लिए विभाग की ओर से अच्छी खबर आई है।

जोधपुरFeb 21, 2020 / 11:16 am

Mahesh

गार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन से वंचित रही बालिकाओं के लिए अच्छी खबर

गार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन से वंचित रही बालिकाओं के लिए अच्छी खबर

अब इन दोनों पुरस्कार के लिए आवेदन वापस शुरू कर किए गए है तथा 28 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।
गौरतलब है कि विभाग द्वारा गत ७ फरवरी तक अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। इसके बाद पोर्टल पर आवेदन बंद हो गए थे। एैसे में बालिका शिक्षा फाउण्डेशन द्वारा बुधवार को एनआईसी तकनीकी निदेशक को पत्र लिखकर वंचित रही बालिकाओं के लिए गार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन पुरस्कार का पोर्टल वापस शुरू करने का आग्रह किया गया था। इसके बाद गुरुवार से वेबसाइट पर आवेदन शुरू हो गए। पत्र में बताया किया कि प्रदेश में करीब ६००० बालिकाएं आवेदन से वंचित रह गई है।
जमा करवाएं आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी-
अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी माध्यमिक नटवर नागल ने बताया कि गार्गी पुरस्कार व बालिका शिक्षा प्रोत्साहन के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए वंचित रही बालिकाओं के लिए फिर से पोर्टल खोला गया है तथा २८ फरवरी तक आवेदन होंगे। उन्होंने सभी संस्थाप्रधानों को आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी व संबंधित दस्तावेज शीघ्र कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश दिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो