कुलपति के खिलाफ शिकायत पर सरकार ने मांगी रिपोर्ट

jnvu news

- शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल 95 शिक्षकों को नियमित करने का मामला

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 12 Jul 2021, 07:56 PM IST

जोधपुर. राज्य सरकार ने जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पत्र लिखकर कुलपति प्रोफेसर पीसी त्रिवेदी के संबंध में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। पत्र के विषय में ‘प्रोफ़ेसर त्रिवेदी को कुलपति के पद से मुक्त करने की आपातकालीन स्थिति’ का उल्लेख करते हुए मामले में अविलंब रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।
जेएनवीयू शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति ने अप्रैल-मई में राजभवन को 50 से अधिक पन्नों की शिकायत भेजकर विश्वविद्यालय में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कुलपति को पद मुक्त करने की मांग की थी। राजभवन ने इस संबंध में 11 मई को राज्य सरकार से जवाब तलब किया। उच्च शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव डॉ मोहम्मद नईम ने इस पत्र के संदर्भ में ही विश्वविद्यालय से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

यह थी शिकायतें
- विश्वविद्यालय की सिंडिकेट ने राजभवन से बर्खास्त 28 शिक्षकों को एसीबी की रिपोर्ट का आधार मानकर बहाल कर दिया।
- जेएनवीयू शिक्षक भर्ती 2012-13 का मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद 95 असिस्टेंट प्रोफेसर को 8 साल बाद सिंडिकेट में कंफर्म (नियमित) कर दिया।
- शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच अब तक एसीबी में होने और मामला न्यायालय के समक्ष विचाराधीन होने के बावजूद शिक्षकों के लिए कैरियर एडवांसमेंट स्कीम (सीएएस) के अंतर्गत पदोन्नति देने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned