scriptJodhpur District Congress left the decision of selection of Lok Sabha candidate to Ashok Gehlot | लोकसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत को सौंपी गईं तमाम शक्तियां और अधिकार, जानिए क्यों | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत को सौंपी गईं तमाम शक्तियां और अधिकार, जानिए क्यों

locationजोधपुरPublished: Feb 07, 2024 10:44:26 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Lok Sabha Elections 2024 बैठक में मौजूद सभी कांग्रेसियों ने कहा कि अशोक गहलोत जिसे भी टिकट देंगे, सभी कांग्रेसी प्रत्याशी को जिताने का प्रयास करेंगे।

congress_meeting_in_jodhpur.jpg
Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव की आहट के साथ ही कांग्रेस पार्टी एक्शन मोड में आ गई है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव प्रबंधन समिति का गठन कर प्रत्येक लोकसभा के लिए इंचार्ज नियुक्त किए हैं। इसी के तहत जोधपुर लोकसभा के लिए पूर्व मंत्री व विधायक राजकुमार शर्मा और युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व विधायक अभिमन्यु पूनिया को इंचार्ज बनाया गया हैं।
कार्यकर्ताओं के मन को टटोला
दोनों ने मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी शहर व देहात की बैठक लेकर कार्यकर्ताओं के मन को टटोला। हालांकि एक बार फिर सभी कांग्रेसियों ने एक लाइन का प्रस्ताव पर सहमति जताई है। बैठक में मौजूद सभी कांग्रेसियों ने कहा कि अशोक गहलोत जिसे भी टिकट देंगे, सभी कांग्रेसी प्रत्याशी को जिताने का प्रयास करेंगे।
सलीम खान ने पढ़ा एक लाइन प्रस्ताव
जिला कांग्रेस कमेटी उत्तर के अध्यक्ष सलीम खान ने कांग्रेस की परम्परा का अनुसरण करते हुए एक लाइन का प्रस्ताव पढ़ा। इसमें जोधपुर लोकसभा के लिए किसे उम्मीदवार बनाया जाए, इसके तमाम अधिकार और शक्तियां अशोक गहलोत को सौंप दी है। खान ने कहा कि अशोक गहलोत जिसे भी टिकट देंगें, हम सभी तन, मन और धन से उसके लिए कार्य करेंगे। इसके बाद तमाम कार्यकर्ताओं ने हाथ उठा कर समर्थन जताया। बैठक में स्वागत संबोधन दक्षिण के अध्यक्ष नरेश जोशी ने दिया।
वरिष्ठ कांग्रेसी बैठक से पहले निकले
जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी में बैठक तय समय से करीब दो घंटे की देरी से शुरू हुई। पूनिया व पूर्व मंत्री राजकुमार शर्मा के पहुंचने से पहले जेडीए के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी, महापौर कुंती देवड़ा, पूर्व विधायक महेंद्र सिंह विश्नोई, हीराराम मेघवाल, किशनाराम विश्नोई, मनीषा पंवार सहित अन्य लोग निकल गए। बैठक में जिलाध्यक्ष सलीम खान, नरेश जोशी सहित अन्य ब्लॉक अध्यक्ष मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो