scriptleopard खुले में घूम रहा है सावधान! सरकार ने लगाया है यह बोर्ड | Leopard is roaming around in the open, be careful! The government has put up this board | Patrika News
जोधपुर

leopard खुले में घूम रहा है सावधान! सरकार ने लगाया है यह बोर्ड

leopard फिर घुसा माचिया सफारी पार्क में, तीन दिन बाद नजर आया, रविवार को खुला रहा माचिया सफारी पार्क।

जोधपुरJun 02, 2024 / 09:43 pm

Avinash Kewaliya

leopard तीन दिन बाद एक बार फिर माचिया सफारी पार्क में घुस आया।

leopard तीन दिन बाद एक बार फिर माचिया सफारी पार्क में घुस आया। शनिवार रात को लेपर्ड के जाली लांघ कर माचिया में भ्रमण को रिकॉर्ड किया गया। हालांकि रविवार को वन विभाग की टीम ने फिर से सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन लेपर्ड का कोई सुराग नहीं लगा। इधर, चेतावनी बोर्ड लगाकर माचिया प्रशासन ने पार्क को आमजन के लिए खोल दिया है।
वन विभाग ने चेतावनी में लिखा है कि एक लेपर्ड खुले में घूम रहा है यदि दिखे तो वन विभाग को सूचित करे भगदड़ नहीं मचाए। साथ ही अकेले पार्क में भ्रमण नहीं करने, वॉकिंग पथ के अलावा कहीं और भ्रमण नहीं करने की चेतावनी भी जारी की है। रविवार को माचिया खुला लेकिन गिने चुने लोग ही पहुंचे। कई लोग बैटरी कार का उपयोग ही भ्रमण के लिए करते नजर आए।
तीन दिन बाद फिर घुसा

लेपर्ड करीब 70 दिन बाद जब तीन दिन पहले माचिया में नजर आया था तो 13 चिंकारा की मौत हुई थी। इसक बाद तीन दिन तक टीम सर्च करती रही, लेकिन लेपर्ड नजर नहीं आया। अब एक बार फिर से शनिवार रात को लेपर्ड की मूवमेंट दिखी। हालांकि किसी वन्यजीव का नुकसान अब तक रिकॉर्ड नहीं हुआ है, लेकिन वन विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।

Hindi News/ Jodhpur / leopard खुले में घूम रहा है सावधान! सरकार ने लगाया है यह बोर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो