scriptman arrested for spreading false news of curfew extension in jodhpur | जोधपुर में महाकफ्र्यू की अफवाह फैलाने पर FIR दर्ज, प्रशासन ने कहा फेक न्यूज से बचे | Patrika News

जोधपुर में महाकफ्र्यू की अफवाह फैलाने पर FIR दर्ज, प्रशासन ने कहा फेक न्यूज से बचे

भीलवाड़ा की तर्ज पर जोधपुर में महाकफ्र्यू लगने की अफवाह से शहरवासी गुरुवार को घबरा गए। किराणा व जरूरत का सामान खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ उमड़ गई। पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने रात को स्पष्ट किया कि सुबह संक्रमण की संख्या अधिक आने पर आमजन में भ्रम फैल गया। हॉट स्पॉट क्षेत्रों में पहले से कफ्र्यू है।

जोधपुर

Published: May 01, 2020 02:23:40 pm

जोधपुर. भीलवाड़ा की तर्ज पर जोधपुर में महाकफ्र्यू लगने की अफवाह से शहरवासी गुरुवार को घबरा गए। किराणा व जरूरत का सामान खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ उमड़ गई। पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने रात को स्पष्ट किया कि सुबह संक्रमण की संख्या अधिक आने पर आमजन में भ्रम फैल गया। हॉट स्पॉट क्षेत्रों में पहले से कफ्र्यू है। नए संक्रमण सामने आने पर प्रतापनगर, शास्त्रीनगर व चौहाबो के कुछ क्षेत्रों में बुधवार को और कफ्र्यू लगाया गया था।
man arrested for spreading false news of curfew extension in jodhpur
जोधपुर में महाकफ्र्यू की अफवाह फैलाने पर FIR दर्ज, प्रशासन ने कहा फेक न्यूज से बचे
पहले से जो व्यवस्था चल रही है, उसी के तहत सुरक्षा व अन्य व्यवस्था जारी रहेगी। पूरे शहर में कफ्र्यू नहीं लगाया जा रहा है। देर रात पुलिस ने भ्रामक व अफवाह वाले संदेश वायरल करने पर अज्ञात के खिलाफ महामंदिर थाने में एफआइआर दर्ज कर दो जनों को हिरासत में लिया। दरअसल, व्हॉट्सएेप व सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म पर दोपहर में एक संदेश वायरल होने लगा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए भीलवाड़ा मॉडल की तर्ज पर जोधपुर में महा कफ्र्यू लगाया जा रहा है। शाम तक इसकी घोषणा की जाएगी।
यह संदेश आग की तरह वायरल हो गया। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि बुधवार रात या गुरुवार सुबह संक्रमितों की संख्या अधिक आ गई। इनमें से अधिकांशत: संक्रमित पहले से क्वारंटाइन हैं। हॉट स्पॉट वाले क्षेत्रों में पहले से कफ्र्यू है। नए क्षेत्र में अधिक मामले सामने नहीं आए हैं। पहले जो सिस्टम चल रहा है उसी के तहत चलाया जा रहा है। जरूरत के हिसाब से संक्रमित क्षेत्र में प्रतिबंध लगाए जाते हैं। पूरे शहर में कफ्र्यू की स्थिति नहीं है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि महाकफ्र्यू की अफवाह का संदेश वायरल करने वाले का पता लगाया जा रहा है। एफआइआर दर्ज की गई है।
कोई महाकफ्र्यू नहीं, अफवाहों से बचें
शहर में बीते चौबीस घंटे के दौरान ही लगभग एक सौ कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गुरुवार दोपहर से शहर में महाकफ्र्यू लगाने की तैयारी की अफवाह फैल गई। ऐसे में कई इलाकों में लोग जरूरत का सामान जुटाने के लिए घरों से बाहर निकल गए, जबकि महाकफ्र्यू जैसी किसी बात पर विचार तक नहीं हुआ। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने भी शाम को इसे निराधार बताकर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। संक्रमण के इस दौर में 'राजस्थान पत्रिकाÓ सभी से घरों में ही रहने और सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों से बचने की अपील करता है। हम जितना सख्ती से लॉकडाउन का पालन करेंगे, संक्रमण को काबू में करने में मदद मिलेगी।
साम्प्रदयिक माहौल बिगाडऩे का प्रयास, एक युवक गिरफ्तार
सूरसागर थाना पुलिस ने भूरटिया में सब्जी विक्रेता से खरीदारी के दौरान धर्म के आधार पर धमकाने व शारीरिक यातना देकर साम्प्रदायिक माहौल बिगाडऩे का प्रयास करने के मामले में गुरुवार को एक युवक को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी किशनलाल के अनुसार कुत्तों का बाड़ा के पास गणेश कॉलोनी निवासी यासीन पुत्र लुकमान मंगलवार को ठेले पर सब्जी बेचने के लिए भूरटिया गया था, जहां भूरटिया निवासी राहुल परिहार ने उसे रोका और नाम व पते पूछे। फिर उसे सब्जी बेचने के लिए कॉलोनी में आने पर धमकियां भी दी। इसके साथ ही उसने सब्जी ठेलाधारक से उठक बैठक कराई और मोबाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। प्रताडऩा का पता लगने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। इस बीच, बुधवार देर रात सब्जी ठेला धारक को उठक-बैठक कराने का वीडियो वायरल हो गया। तब पुलिस ने गुरुवार को जांच कर भूरटिया गली-१ निवासी राहुल पुत्र राजेश परिहार को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के प्रयास का मामला दर्ज किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

इसलिए नाम के पीछे झुनझुनवाला लगाते थे Rakesh Jhunjhunwala, अकूत दौलत के बावजूद अधूरी रह गई एक ख्वाहिशRakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़राजस्थान के जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद, अलर्ट पर प्रशासनपिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालासिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?Rakesh Jhunjhunwala Faith in Sati Dadi Temple: झुंझुनूं की राणी सती दादी मंदिर में थी राकेश झुनझुनवाला की गहरी आस्था'आजादी के अमृत महोत्सव' के तहत भारत-पाकिस्तान सीमावर्ती 30 गांवों के विकास के लिए शुरू हुई अनूठी पहलRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.