scriptRajasthan News: वन विभाग के लिए गले की फांस बना पैंथर, वन्यजीवों के पिंजरों के पास मिल रहे पगमार्क, हाथ नहीं आ रहा | Panther has not been caught yet in Jodhpur Machia Safari Park | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: वन विभाग के लिए गले की फांस बना पैंथर, वन्यजीवों के पिंजरों के पास मिल रहे पगमार्क, हाथ नहीं आ रहा

Machia Safari Park: माचिया में बार-बार पैंथर के पगमार्क मिलने से वन विभाग ने दावा किया है कि पैंथर का मूवमेंट अभी भी पार्क में है।

जोधपुरJun 09, 2024 / 09:36 am

Rakesh Mishra

Machia Safari Park
Rajasthan News: जोधपुर के माचिया सफारी पार्क में पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने पार्क से राव जोधा तक सर्च अभियान चलाया गया, लेकिन 24 घंटे से पैंथर का कोई भी मूवमेंट नजर नहीं आया। हालांकि माचिया में भालू, शेर और पैंथर के पिंजरों के आस-पास पैंथर के पगमार्क मिले हैं।

अगले आदेश तक पार्क बंद

माचिया में बार-बार पैंथर के पगमार्क मिलने से वन विभाग ने दावा किया है कि पैंथर का मूवमेंट अभी भी पार्क में है। पार्क में पैंथर की लोकेशन का पता लगाने के लिए वन विभाग की टीम ने शनिवार को स्पेशल सर्च ऑपरेशन किया, लेकिन पैंथर पकड़ में नहीं आया है। इधर, माचिया सफारी पार्क को अगले आदेश तक बंद किया गया है।

राव जोधा पार्क के पास मिले पगमार्क

ट्रॅक्यूलाइज दल ने शुक्रवार को राव जोधा पार्क के आस-पास के क्षेत्र का निरीक्षण करने पर वहां भी पैंथर के पगमार्क मिले। साथ ही बीएसएफ दल ने भी शुक्रवार को पार्क में पैंथर की लोकेशन का पता लगाने के लिए ड्रोन उड़ाया। रात में भी बीएसएफ दल ने एचएचटीआई की सहायता से पैंथर की लोकेशन का पता लगाने के लिए सर्च अभियान चलाया जाएगा। वायर फैंसिंग मरम्मत का कार्य भी जारी है। जेसीबी की सहायता से भालू, सियार व भेड़ियों के एन्क्लोजर्स के पास नाले के अन्दर रास्ते का निर्माण किया गया और घास को हटाया गया।
शनिवार को पैंथर का कोई भी मूवमेंट नजर नहीं आया है। टीम ने स्पेशल सर्च ऑपरेशन भी शुरू किया गया था पर पैंथर नजर में नहीं आया। हालांकि पैंथर के पगमार्क जरूर मिले हैं।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: वन विभाग के लिए गले की फांस बना पैंथर, वन्यजीवों के पिंजरों के पास मिल रहे पगमार्क, हाथ नहीं आ रहा

ट्रेंडिंग वीडियो