scriptपटवारी ने पांच हजार रुपए रिश्वत लेकर एक हजार लौटाए, गिरफ्तार | Patwari returned one thousand by taking bribe of 5000 rupees, arrested | Patrika News
जोधपुर

पटवारी ने पांच हजार रुपए रिश्वत लेकर एक हजार लौटाए, गिरफ्तार

– फौतगी म्युटेशन भरने की एवज में मांगी थी रिश्वत

जोधपुरJun 16, 2021 / 02:19 pm

Vikas Choudhary

पटवारी ने पांच हजार रुपए रिश्वत लेकर एक हजार लौटाए, गिरफ्तार

पटवारी ने पांच हजार रुपए रिश्वत लेकर एक हजार लौटाए, गिरफ्तार

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जालोर ने बाड़मेर जिले की सेड़वा तहसील के धनाऊ गांव में फौतगी म्युटेशन भरने की एवज में चार हजार रुपए रिश्वत लेने पर पटवारी को बुधवार को गिरफ्तार किया। उसने पांच हजार रुपए रिश्वत ली थी और एक हजार रुपए पीडि़त को लौटा दिए थे।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि सेड़वा तहसील में बींजराड़ के सरूपे का तला निवासी निजामुद्दीन पुत्र वहिया खान के पिता का निधन हो गया था। पिता के नाम की जमीन का फौतगी म्युटेशन भरने के लिए उसने सरूपे का तला पटवार मण्डल के पटवारी गिरीश कुमार से सम्पर्क किया। तब उसने रिश्वत की मांग की। जिसकी शिकायत 11 जून को पीडि़त ने एसीबी की जालोर चौकी में की।
एसीबी ने 14 जून को शिकायत का सत्यापन कराया। तब धनाऊ में किराए के मकान में पटवारी गिरीश कुमार के 5 हजार रुपए मांगने की पुष्टि हुई। इस पर एसीबी ने बुधवार सुबह परिवादी निजामुद्दीन को रिश्वत राशि देने के लिए धनाऊ गांव में पटवारी के किराए के मकान भेजा, जहां पहुंचकर उसने पटवारी गिरीश कुमार को पांच हजार रुपए दिए। आरोपी ने रुपए गिने और एक हजार रुपए पीडि़त को लौटा दिए। शेष राशि टेबल की दराज में फाइल के ऊपर रख दिए।
इतने में एसीबी की जालोर चौकी प्रभारी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ महावीरसिंह राणावत के नेतृत्व में निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने वहां दबिश दी और पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया। टेबल की दराज से रिश्वत के चार हजार रुपए बरामद किए गए।

Home / Jodhpur / पटवारी ने पांच हजार रुपए रिश्वत लेकर एक हजार लौटाए, गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो