scriptहर दिन तीन हजार से ज्यादा लोग खोज रहे पबजी गेम | pubg game : 3 thousand people search every day in rajasthan | Patrika News

हर दिन तीन हजार से ज्यादा लोग खोज रहे पबजी गेम

locationजोधपुरPublished: Jun 03, 2019 08:59:39 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह स्थिति

Jodhpur,cyber crime,Rajasthan patrika. patrika news,pubg game,

हर दिन तीन हजार से ज्यादा लोग खोज रहे पबजी गेम

जोधपुर. अब इसे जिज्ञासा कहें या फिर खतरे का संकेत कि प्रतिदिन तीन से चार हजार लोग इंटरनेट पर जानलेवा पबजी गेम को खोज रहे हैं। बुल्गारिया की एक सोशल साइट की ओर से इसका अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट करवाने की पोस्ट वायरल होने के बाद हिंदुस्तान और प्रदेश में खतरा और बढ़ गया है। ‘पत्रिका’ की पड़ताल में सामने आया कि 24 घंटे में 4 हजार से अधिक लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर सर्च किया है।पत्रिका के साथ साइबर एक्सपर्ट नीलेश पुरोहित ने इस पर रिसर्च की। उन्होंने बताया कि 1 जून के आंकड़े का अध्ययन करने पर सामने आया कि 4513 लोगों ने प्रदेश में गूगल पर इसको सर्च किया। इन लोगों ने अपने गूगल आईडी से लॉग-इन कर सर्च किया इसलिए टे्रस हुए। इसके अलावा कई ऐसे लोग भी होंगे जो बिना लॉग इन के सर्च कर रहे होंगे, लेकिन वे ट्रेस नहीं हुए। इस पड़ताल में यह भी बात सामने आई है कि कई लोग रात 12 से 2 बजे के बीच भी इस गेम को ऑनलाइन सर्च करते दिखे हैं।
लोग भी कर रहे वायरलअंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पबजी गेम के टूर्नामेंट की पोस्ट को नकद इनाम के लालच में लोग वायरल कर रहे हैं। बुल्गारिया की जो कंपनी यह टूर्नामेंट करवा रही है वह एक व्यक्ति को शेयर करने पर 10 प्रतिशत का हिस्सा दे रही है। ऐसे में लोग लालच में आ रहे हैं।
सरकार और अभिभावक मिल कर दें ध्यानयह गेम अधिकांश स्कूली बच्चों में वायरल हो रहा है। ऐसे में यहां प्रशासन और सरकार के साथ अभिभावकों को भी ध्यान देने की जरूरत है। देर रात तक यदि कोई बच्चा मोबाइल पर एक्टिविटी करता है तो अभिभावकों को सतर्क रहने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो