scriptराजस्थान के इस शहर में कभी भी गिर सकते हैं 134 मकान, मानसून में मंडराएगा बड़ा खतरा | Rajasthan News: 134 buildings in Jodhpur city are dilapidated, danger in rain | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान के इस शहर में कभी भी गिर सकते हैं 134 मकान, मानसून में मंडराएगा बड़ा खतरा

Rajasthan News: निगम सूत्रों के अनुसार इस बार जो लिस्ट तैयार की गई है, उसमें अधिकांश वे ही जर्जर मकान हैं, जो हर वर्ष जर्जर मकानों की लिस्ट में होते हैं।

जोधपुरJun 29, 2024 / 09:48 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: जोधपुर में नगर निगम उत्तर और दक्षिण ने पूरे शहर में कुल 134 जर्जर मकानों का चिन्हित किया है। हालांकि अभी तक जर्जर मकानों के मालिकों को नोटिस नहीं दिए गए हैं, जबकि बारिश का मौसम चालू हो गया है। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है।
निगम सूत्रों के अनुसार इस बार जो लिस्ट तैयार की गई है, उसमें अधिकांश वे ही जर्जर मकान हैं, जो हर वर्ष जर्जर मकानों की लिस्ट में होते हैं। नाम नहीं छापने की शर्त पर निगम कर्मचारियों ने बताया कि वार्ड प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर लिस्ट तैयार की जाती है। अभी तक वार्ड प्रभारी रिपोर्ट ही दे रहे हैं। इस बीच लिस्ट भी तैयार हो गई। इसलिए पुरानी लिस्ट में इक्के-दुक्के नए जर्जर मकान को जोड़कर कॉपी-पेस्ट करके लिस्ट तैयार की गई है।

निगम उत्तर में 71 और दक्षिण में 63 मकान जर्जर

निगम उत्तर की ओर से तैयार की गई जर्जर मकान की सूची में कुल 71 मकानों को जर्जर की श्रेणी में लिया गया है। इसमें से अधिकांश घर भीतरी शहर के हैं। इसी प्रकार निगम दक्षिण की जर्जर मकान की सूची में 63 मकानों को शामिल किया गया है। इसमें अधिकांश घर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के बताए जा रहे हैं।

Hindi News/ Jodhpur / राजस्थान के इस शहर में कभी भी गिर सकते हैं 134 मकान, मानसून में मंडराएगा बड़ा खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो