scriptसोलह ई-मित्र केन्द्रों की रबर स्टाम्प जब्त, लगवाए ताले | Seized rubber stamp of e-mitra Kiosk | Patrika News
जोधपुर

सोलह ई-मित्र केन्द्रों की रबर स्टाम्प जब्त, लगवाए ताले

बिलाड़ा क्षेत्र में कार्यरत कई ई-मित्र कियोस्क संचालकों द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं की शिकायतों को लेकर उपखण्ड अधिकारी ने 16 केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

जोधपुरJul 19, 2019 / 11:19 am

pawan pareek

e-mitra

सोलह ई-मित्र केन्द्रों की रबर स्टाम्प जब्त, लगवाए ताले

बिलाड़ा (जोधपुर) . क्षेत्र में कार्यरत कई ई-मित्र कियोस्क संचालकों द्वारा बरती जा रही अनियमितताओं की शिकायतों को लेकर उपखण्ड अधिकारी ने सोलह केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।

वहां मौजूद लोगों से पुष्टि हुई कि ई मित्र कियोस्क संचालक निर्धारित शुल्क से अधिक राशि वसूल रहे हैं। इस पर कार्यवाही करते हुए इन सभी ईमित्र कियोस्क संचालकों की रबर स्टाम्प जब्त करने के साथ-साथ दस से बीस दिन तक कियोस्क बंद करवा दिए।
उपखण्ड अधिकारी रविन्द्रकुमार ने बताया कि कि ई-मित्र कियोस्क द्वारा आमजन को किसी भी प्रकार से सेवा प्रदान करने के लिए निश्चित शुल्क निर्धारित किया गया है लेकिन पिछले कई दिनों से उन्हें शिकायत मिल रही है कि कियोस्क केन्द्र संचालक अपने ग्राहकों को सेवा की रसीद भी निर्धारित प्रारूप में नहीं दे रहे हैं। जिसकी पुिष्ट के लिए उन्होंने गुरुवार को क्षेत्र के ईमित्र केन्द्रों का निरीक्षण किया।
प्रभारी सूचना प्रौद्योगिकी संचार विभाग ने बताया कि यह निरीक्षण कार्यक्रम समय समय पर जारी रहेगा तथा अनियमितता बरतने वाले कियोस्क पर कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण टीम में सूचना सहायक राकेश कुमार, नरेन्द्र लौहार, अजय कुमावत, सुरेशचन्द ओडाना, दलपतसिंह मेड़तिया तथा एसआई आसिफ खान साथ रहे।

Home / Jodhpur / सोलह ई-मित्र केन्द्रों की रबर स्टाम्प जब्त, लगवाए ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो