scriptIMD warning के बावजूद भट्टी बने अस्पताल, पारा दिखा रहा सच्चाई | severe heat in Rajasthan | Patrika News
जोधपुर

IMD warning के बावजूद भट्टी बने अस्पताल, पारा दिखा रहा सच्चाई

वेटिंग रूम भी 44 डिग्री पर तप रहे…
IMD warning के बाद एमडीएम अस्पताल प्रशासन ने लगवाए गैलेरी में पंखे

जोधपुरMay 24, 2024 / 09:43 pm

Avinash Kewaliya

IMD Warning के बाद अस्पताल के वेटिंग एरिया में तपते मरीज के परिजन।

आसमान से बरसती के आग के पीछे सरकारी अस्पतालों में मरीजों के परिजन भी परीक्षा देते नजर आ रहे हैं। बीमारी से परेशान मरीज जहां अस्पताल के अंदर संघर्ष कर रहा होता है तो उनके परिजन बाहर वेटिंग रूम में 44 डिग्री सेल्सियस भी तपने को मजबूर है। IMD warning के बाद राजस्थान पत्रिका ने गुरुवार को बड़े सरकारी अस्पतालों का जायजा लिया तो हालात बड़े ही कष्टदायी थे।
उम्मेद अस्पताल

यहां खुले में टेंट लगाकर वेटिंग एरिया बनाया गया है। पहल तो अच्छी है, लेकिन इस भीषण गर्मी में लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही। यहां दिन के समय पारा 44 डिग्री था और कई परिजन तपती गर्मी से बचने का जुगाड़ लगा रहे थे। दूसरी ओर जो स्थाई वेटिंग रूम है, वहां पंखे की व्यवस्था की गई है, लेकिन यहां भी तापमान 43 डिग्री। ऐसे में गर्मी का कहर जारी था।
एमडीएम अस्पताल

यहां बने वेटिंग रूम में पंखे लगे हुए और गर्म हवा के थपेड़े दे रहे। 40 डिग्री तापमान रिकॉर्ड है। मरीज के परिजन रुमाल व कपड़े को गीला कर गर्मी से बचने का जतन कर रहे। स्किन विभाग की ओपीडी में मरीज के साथ डॉक्टर भी परेशान। यहां लगा एसी खराब। अस्पताल की गैलेरी में प्रशासन नए पंखे लगाकर कुछ हद तक राहत देने का प्रयास कर रहा है, लेकिन इस भीषण गर्मी में पंखों से भी गर्म हवा के थपेड़े आ रहे हैं।

Hindi News/ Jodhpur / IMD warning के बावजूद भट्टी बने अस्पताल, पारा दिखा रहा सच्चाई

ट्रेंडिंग वीडियो