scriptSpy: Military jawan trapped in Honey Trap sent information to Pak lady | Spy : हनी ट्रैप (Honey Trape) में फंस सैन्य जवान ने पाक महिला को भेजी सूचनाएं | Patrika News

Spy : हनी ट्रैप (Honey Trape) में फंस सैन्य जवान ने पाक महिला को भेजी सूचनाएं

- पाक की महिला एजेंट (Pakistani Lady agent honey traped a army man) ने हनी ट्रैप में फंसाया
- जोधपुर की अति संवेदनशील रेजीमेंट के गोपनीय दस्तावेजों की फोटो व्हॉट्सऐप की

जोधपुर

Published: May 21, 2022 07:25:43 pm

जोधपुर।
सीआइडी इंटेलीजेंस (CID Intellegence) जयपुर ने जोधपुर की अति संवेदनशील रेजीमेंट के एक जवान को सेना की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान की महिला एजेंट (army man send army's secret information to Pakistani lady agent) को भेजने के आरोप में गिरफ्तार (Army man arrested in spy case) किया। उसके मोबाइल की जांच में अनेक गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेजने की पुष्टि हुई है।(army man honey trapeed by pakistani lady)
पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि सेना की गोपनीय सूचनाएं लीक करने वालों पर इंटेलीजेंस की ओर से गोपनीय नजर रखी जा रही है। इसी के तहत जोधपुर में सेना की अति संवेदनशील रेजीमेंट में पदस्थापित गनर प्रदीप कुमार के सोशल मीडिया के मार्फत पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (Pakistan intelligence agency) (पीआइओ) (POI) के निरंतर सम्पर्क में होने की सूचना मिली। इस पर इंटेलीजेंस ने उस पर लगातार गोपनीय नजर रखी। तब पता लगा कि अति संवेदनशील रेजीमेंट का जवान प्रदीप कुमार सोशल मीडिया के मार्फत पाकिस्तान की महिला एजेंट (Pakistani lady agent contact army man from social media) के निरंतर सम्पर्क में है और सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाएं निरंत साझा कर रहा है। इस पर इंटेलीजेंस जयपुर ने गत 18 मई को सेना के जवान प्रदीप कुमार को हिरासत में लिया। उसे जयपुर ले जाया गया, जहां जॉइंट इंट्रोगेशन केन्द्र में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने उससे संयुक्त पूछताछ की। प्रदीप कुमार का मोबाइल जब्त कर जांच कराई गई। मोबाइल की जांच में सामरिक महत्व की सूचनाए पाक की महिला एजेंट को भेजने की पुष्टि हुई। ऐसे में उसके खिलाफ शासकीय गुप्त सूचनाए अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज कर उत्तराखण्ड में रूड़की के गंगनहर जनपद थानान्तर्गत कृष्णा नगर निवासी सेना के जवान प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।
6-7 माह से है सम्पर्क, दस्तावेजों की फोटो खींचकर भेजी
पूछताछ में सामने आया कि प्रदीप कुमार का तीन साल पहले भारतीय सेना में चयन हुआ था। ट्रेनिंग के बाद उसे बतौर गनर सेना में पद मिला था। उसे जोधपुर में सेना की अति संवेदनशील रेजीमेंट में पदस्थापित किया गया। छह-सात माह पहले पाकिस्तानी महिला एजेंट ने उसे कॉल किया था। इसके बाद दोनों में व्हॉट्सऐप चैट, वॉइस कॉल व वीडियो कॉल होने लगी। महिला के झांसे में आकर प्रदीप ने रेजीमेंट के कार्यालय से सामरिक महत्व से जुड़े दस्तावेजों की फोटो अपने मोबाइल से खींचने लग गया था। जिन्हें उसने महिला को व्हॉट्ऐप किए थे।
खुद को ग्वालियर की एमएनएस में पदस्थापित बताया
पाकिस्तान खुफिया एजेंसी की महिला ने प्रदीप कुमार को बताया कि वह मध्यप्रदेश में ग्वालियर की है। उससे शादी करने का झांसा देकर हनी ट्रैप में फंसाया। साथ ही दिल्ली आकर मिलने का झांसा भी दिया था। उसने रेजीमेंट के कार्यालय से सैन्य दस्तावेजों की फोटो खींचकर मंगवानी शुरू कर दी थी।
ताकि और जवानों को फंसा सके हनी ट्रैप में
पूछताछ व जांच में सामने आया कि महिला के झांसे में आकर प्रदीप ने खुद के उपयोग में ली जा रही सिम के नम्बर और व्हॉट्सऐप के लिए ओटीपी तक शेयर किए थे। ताकि भारतीय नम्बर से पाक महिला एजेंट दूसरे लोगों और सैन्यकर्मियों को फंसाकर शिकार बना सके।
Spy : हनी ट्रैप (Honey Trape) में फंस सैन्य जवान ने पाक महिला को भेजी सूचनाएं
Spy : हनी ट्रैप (Honey Trape) में फंस सैन्य जवान ने पाक महिला को भेजी सूचनाएं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.