scriptजोधपुर में लगातार तीसरे दिन पारा 45 डिग्री से ऊपर | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में लगातार तीसरे दिन पारा 45 डिग्री से ऊपर

– इस सीजन की सबसे गर्म रात, पारा 33 डिग्री से ऊपर, पांच डिग्री गर्म रही रात

जोधपुरMay 19, 2024 / 08:10 pm

Gajendrasingh Dahiya

जोधपुर. शहर में लगातार चौथे दिन भीषण गर्मी रही। शुक्रवार, शनिवार के बाद रविवार को भी पारा 45 डिग्री से ऊपर 45.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। झुलसाने वाली गर्मी में शहरवासी बेहाल हो गए। दिन में बादलों की आवाजाही भी रही, लेकिन इसने उमस बढ़ गई। गर्म हवा के झौंके Heatwave और आसमान से बरसती आग में शहरवासी जलने लग गए। मौसम विभागIMD के अनुसार अगले चार-पांच दिन तक राहत के कोई संकेत नहीं है।
सूर्यनगरी में बीती रात इस सीजन की सबसे गर्म रात रही। तापमान 33.1 डिग्री रहा जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा था। रात गर्म होने के कारण सुबह-सुबह ही गर्माहट महसूस होने लगी। सुबह 8 बजे तक तो पारा 35 डिग्री पार कर चुका था। आसमान में हल्के बाद भी छाए रहे, लेकिन गर्मी के प्रकोप में कोई कम नहीं आई।
घर से बाहर निकलना मुश्किल

सूरज के उदय के बाद तेजी से शहर तपने लगा। सुबह दस बजे बाद पसीने छूटने लग गए। तापमान अधिक होने से घरों की पानी की टंकियाें में भी पानी गर्म हो गया। भीषण गर्मी में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। लोग जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकल रहे थे। दोपहर में तापमान 45.6 डिग्री तक आया, जो सामान्य से 4.1 डिग्री अधिक था। शाम पांच बजे भी भीषण गर्मी रही। शाम छह बजे बाद सड़कों पर लोगों की सामान्य आवााजाही शुरू हुई।

Hindi News/ Jodhpur / जोधपुर में लगातार तीसरे दिन पारा 45 डिग्री से ऊपर

ट्रेंडिंग वीडियो