scriptWeather report : मौसम बदला : तेज हवा, कई स्थानों पर बारिश, ओलावृष्टि, भाई-बहन की मौत | Patrika News
जोधपुर

Weather report : मौसम बदला : तेज हवा, कई स्थानों पर बारिश, ओलावृष्टि, भाई-बहन की मौत

– पश्चिमी विक्षोभ के असर से भीषण गर्मी से मिली राहत, अल सुबह मौसम पलटने के बाद शाम को फिर से बादल बरसात और ओलों से मौसम हुआ सामान्य

जोधपुरMay 12, 2024 / 12:45 am

Vikas Choudhary

weather update 11

देणोक क्षेत्र के गांव में ओलावृ​ष्टि।

जोधपुर.

पश्चिम विक्षोभ के असर से मारवाड़ में शनिवार सुबह मौसम पलटा और कई स्थानों पर छींटे गिरने के साथ ही हल्की बारिश भी हुई। लोहावट, देणोक के आस-पास के गांवों में ओले भी गिरे। सुबह-सुबह शीतल हवा से गर्मी से हल्की राहत भी मिली, लेकिन दोपहर होते-होते धूप खिलने से तेज़ गर्मी रही। तेज गर्मी के कारण लोग हलकान होते रहे, लेकिन शाम होते-होते एक बार मौसम पलटा। शहर के अधिकांश भागों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। देणोक क्षेत्र के नयाबेरा ग्राम पंचायत की स्वामी जी की ढाणी/डाबर लोहावट रावो की ढाणी में आकाशीय बिजली गिरने से दो बहन-भाई की मौत हो गई।
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक तापमान कम रहेगा और गर्मी से राहत मिलने के संकेत हैं। 14 मई से तापमान में फिर से वृद्धि होने की संभावना है। सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 27.8 डिग्री पर आ गया। सुबह 9 बजे बाद पारे में तेजी से बढ़ोतरी हुई। दोपहर में तापमान कल की तुलना में मामूली उछाल के साथ 42.5 डिग्री दर्ज किया गया।

बारिश के साथ चने के आकार की ओलावृष्टि

लोहावट में सुबह-सुबह बारिश हुई। चने के आकार के ओले भी गिरे। उधर, देणोक गांव के पास चाखू, लूणा, घंटियाली तहसील, सुभाष नगर सहित आसपास के गांवों में शाम को बारिश के साथ ओले गिरे। शाम साढ़े पांच बजे तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। ओलों से खेतों में सफेद चादर सी नजर आने लगी। लवेरा बावड़ी, मथानिया व पीपाड़सिटी में हल्की बारिश हुई।

हाईकोर्ट रोड पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित

तेज हवा के चलते देर शाम पुरानी हाईकोर्ट रोड पर अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल रूम के सामने पेड़ गिर गया। रेलवे लाइन के पास लगा यह पेड़ मुख्य रोड पर आकर गिरा। इससे सिटी बस चपेट में आ गई। इससे कोई हताहत नहीं हुआ। पेड़ गिरने से करीब एक डेढ़ घंटे तक यातायात बाधित रहा। पेड़ हटाकर यातायात सुचारू कराया गया। पुलिस लाइन परिसर में भी एक पेड़ गिरा। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

Hindi News/ Jodhpur / Weather report : मौसम बदला : तेज हवा, कई स्थानों पर बारिश, ओलावृष्टि, भाई-बहन की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो