scriptIPL सट्टे का बाजार गर्म, स्वास्तिक बुक के नाम चल रहा धंधा, करोड़ों के कारोबार का खुलासा | IPL betting exposed: bets worth crores being placed on Swastik Book | Patrika News
कांकेर

IPL सट्टे का बाजार गर्म, स्वास्तिक बुक के नाम चल रहा धंधा, करोड़ों के कारोबार का खुलासा

Swastik Book App Satta: क्रिकेट मैच पर करोड़ों का दांव लग रहा है। अधिक पैसों के लालच में युवा वर्ग ज्यादा पैसा लगा रहे है। इन दिनों आईपीएल सट्टेबाजी का सबसे बड़ा बाजार बन चुका है…

कांकेरApr 10, 2024 / 01:54 pm

चंदू निर्मलकर

black_mony.jpg
Swastik Book App Satta: छत्तीसगढ में महादेव सट्टा एप के बाद अब स्वास्तिक बुक नाम से ऑनलाइन सट्टा का कारोबार चल रहा है। कांकेर में पहला मामला सामने आया है। इसमें क्रिकेट मैच पर करोड़ों का दांव लग रहा है। अधिक पैसों के लालच में युवा वर्ग ज्यादा पैसा लगा रहे है। इन दिनों आईपीएल सट्टेबाजी का सबसे बड़ा बाजार बन चुका है। कांकेर जिले में भी खुलेआम ऐप बनाकर सट्टा खिलवाया जा रहा है लेकिन अब तक पुलिस सट्टेबाजो तक नहीं पहुंच सकी है।
जिले में स्वास्तिक बुक नाम से ऑनलाइन सट्टा का कारोबार चल रहा है। जिसके तहत स्वास्तिक बुक नाम से आईडी बांट कर करोड़ों का दाव लगाया जा रहा है। पुलिस प्रमुख खाई वाल तक नहीं पहुंच पा रही है। जाहिर सी बात है की इस बार भी खाई वाल के द्वारा जोर-शोर से सट्टा का कारोबार चलाया जा रहा है लेकिन पुलिस अब तक इसे दबोचने में कामयाब नहीं हो सकी है। ऐसे में पुलिस के साइबर सेल पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है।
मामले को लेकर कांकेर एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि जानकरी प्राप्त हुआ है स्वास्तिक के नाम से ऑनलाइन बैटिंग करने ऑनलाइन साइट और नम्बर दिया जा रहा है। पूरे मामले में जांच किया जाएगा और इस अवैध काम में जो भी संलिप्त है उसके खिलाफ कार्यवाही किया जाएगा।
आईपीएल को शुरू हुए 17 दिन बीत चुके हैं और कांकेर जिले में आईपीएल सट्टे से जुड़ा एक भी मामला सामने नहीं आया है। पिछले साल जहां अब तक जिले के अलग-अलग थानों में आईपीएल सट्टे के मामले बन चुके थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया है।
ऐसे में शहर में यह चर्चा आम हो चुकी है कि क्या कांकेर आईपीएल के सट्टे से मुक्त हो चुका है। सट्टे के अवैध कारोबार की पड़ताल की तो पाया कि यह सट्टे का साम्राज्य पहले की तरह की फल-फूल रहा है। कांकेर पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने कहा कि शिकायत मिली है, अवैध काम कर रहे लोग पर कार्यवाही किया जाएगा।

Home / Kanker / IPL सट्टे का बाजार गर्म, स्वास्तिक बुक के नाम चल रहा धंधा, करोड़ों के कारोबार का खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो