scriptकानपुर में आग से हुए नुकसान पर अखिलेश का आया बयान, योगी सरकार से की ये डिमांड | Akhilesh statement came on damage caused by the fire in Kanpur | Patrika News
कानपुर

कानपुर में आग से हुए नुकसान पर अखिलेश का आया बयान, योगी सरकार से की ये डिमांड

Kanpur Fire : अखिलेश ने कहा कि कानपुर कपड़ा मंडी में लगी आग व्यापारियों के लिए आर्थिक और मानसिक रूप से एक और गहरी मार है।

कानपुरMar 31, 2023 / 01:45 pm

Adarsh Shivam

Akhilesh statement came on damage caused by the fire in Kanpur

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

कानपुर के बासमंडी में रेडीमेट मार्केट में गुरुवार रात को भीषण आग लग गई। ये आग इतनी भयानक थी कि दूर-दूर तक आग की लपटें दिख रही थी। इसकी चपेट में आसपास के कई टॉवर भी आ गए। साथ ही सैकड़ों दुकानें जलकर खाक हो गई हैं।
नुकसान का मुआवजा देने की मांग किए अखिलेश
इस आग में व्यापारियों को करोड़ों रुपयों का नुकसान हो गया, जिसे लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर बासमंडी में लगी आग में हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है।
अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “कानपुर कपड़ा मंडी में लगी आग, पहले से ही नोटबंदी, जीएसटी के छापों और मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए आर्थिक और मानसिक रूप से एक और गहरी मार है। यूपी भाजपा सरकार व्यापारियों को हुई हानि का तत्काल आंकलन कर सच्चे मुआवजे की तुरंत घोषणा करे। दमकल की क्षमता का भी आंकलन हो।”
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1641640594966712322?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

आरिफ से सारस को क्यों किया गया दूर, जानिए क्या है वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम?


अखिलेश से 48 मिनट पहले सीएम योगी ने किया था ट्वीट
वहीँ अखिलेश से पहले 7:58 AM पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना को संज्ञान में लिया है, सीएम योगी ने ट्वीट किया, “आज कानपुर में हुई अग्नि दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। फायर बिग्रेड टीमों द्वारा युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज और प्रभावितों के हर संभव सहयोग हेतु निर्देशित किया है। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।”
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1641628575865397250?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

बिना एग्जाम दिए और फेल होने वाले स्टूडेंट होंगे प्रमोट, जानें किन छात्रों को मिलेगा लाभ?

आग में जलकर हुआ करोड़ों का नुकसान
कानपुर में बांसमंडी का रेडीमेट मार्केट यूपी का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है। गुरुवार रात इस मार्केट में अचानक आग लग गई। इसके बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते इस आग की चपेट में एआर टॉवर और मसूर टॉवर भी जल गए और ये आग हमराज टावर और एसबीआई की शाखा तक पहुंच गई थी। दमकल विभाग की 55 गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया। इस आग में करोड़ों का नुकसान हुआ है।

Home / Kanpur / कानपुर में आग से हुए नुकसान पर अखिलेश का आया बयान, योगी सरकार से की ये डिमांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो