scriptगैंग की लीडर आलिया समेत तीन रोहिंग्या चढ़े पुलिस के हत्थे | three rohingya muslims arrested in kanpur | Patrika News

गैंग की लीडर आलिया समेत तीन रोहिंग्या चढ़े पुलिस के हत्थे

locationकानपुरPublished: Feb 27, 2020 12:49:24 am

Submitted by:

Vinod Nigam

कल्याणपुर पुलिस ने एक घर से तीनों को किया गिरफ्तार, बरामद किए नकली डाॅलर समेत बांग्लादेश के सिम कार्ड, एठीएस की रही पूछताछ।

गैंग की लीडर आलिया समेत तीन रोहिंग्या चढ़े पुलिस के हत्थे

गैंग की लीडर आलिया समेत तीन रोहिंग्या चढ़े पुलिस के हत्थे

कानपुर। कल्याणपुर थानाक्ष़्ोत्र स्थित बारा सिरोही इलाका स्थित किराए के घर पर पुलिस ने छापा मारा। यहां से गैंग की लीडर अलिया खान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने लेकर आई। पूछताछ के दौरान शातिरों ने कई वारदात को अजंाम देने की बात कबूली है। इनके पास से पुलिस ने नकली डाॅलर समेत कई दस्तावेज बरामद किए हैं। आरोपियों में से एक बांग्लादेश का रहना वाला है। पुलिस को शक है कि तीनों ही बांग्लादेश के रोहिंग्या मुसलमान हैं। वहीं शाम को एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) की टीम थाने पहुंची और पूछताछ कर गिरोह के दूसरे सदस्यों की तलाश कर रही है।

इस वजह से चढ़े पुलिस के हत्थे
कल्याणपुर थाने में सीसामऊ निवासी विजय बजाज ने 16 फरवरी को मुकदमा दर्ज कराया था। बजाज ने तहरीर देकर पुलिस को ठगों ने उन्हें इंदिरा नगर बुलाकर नकली डॉलर थमाकर तीन लाख रुपये ठग लिए। जब नकली डाॅलर होने की जानकारी उन्हें हुई तो तत्काल पुलिस के पास गए और पूरी जानकारी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की धड़पकड़ के लिए दबिश देना शुरू कर दी। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने बारा सिरोही निवासी परवीन बेगम के घर पर छापा मारकर तीनों को दबोच लिया। तीनों शातिर यहां किराए के घर पर रहते थे।

एटीएस कर रही पूछताछ
इंस्पेक्टर अजय सेठ के मुताबिक बुधवार को तरीकुलमुल्ला, राजू खां और आलिया बेगम को गिरफ्तार किया गया है। राजू खां खुद को बांग्लादेश के खुलना जिले के गांव छीरमुनी का बता रहा है तो तरीकुल पश्चिम बंगाल के उत्तर चैबीस परगना के गांव खड़ीघानी का। आलिया खुद को राजस्थान के धौलपुर छावनी का बता रही है। हालांकि बातचीत से तीनों रोहिंग्या मुसलमान लग रहे हैं। एटीएस के टीम तीनों के साथ पूछताछ कर रही है। साथ ही इनके अन्य सदस्यों की तलाश भी की जा रही है।

ऐसे लोगों को जाल में फंसाते
पुलिस की मानें तो आरोपी, सामान लेने के दौरान दुकानदार को ये रुपये के बदले डॉलर देते थे। झांसा देते कि डॉलर कूड़े में पड़े मिले हैं। सस्ते के लालच में लोग ठग जाते। ये लोग नकली नोट भी खपाते थे। इनसे बरामद नोट भी एक ही नंबर के हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 डॉलर का एक और 100 व 50 रुपये के 96 जाली नोट (कुल 20 हजार रुपये), तीन बांग्लादेशी सिम, दर्जन भर सिम कवर, पांच मोबाइल फोन, चोरी की मोटरसाइकिल, 1250 ग्राम चरस बरामद की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो