scriptकोरोना को लेकर यूपी के इस मंत्री ने किया दौरा, स्वास्थ विभाग की जमीनी हकीकत परखी, अचानक चढ़ा पारा | UP minister visits Corona testifies ground reality of health departmet | Patrika News
कानपुर

कोरोना को लेकर यूपी के इस मंत्री ने किया दौरा, स्वास्थ विभाग की जमीनी हकीकत परखी, अचानक चढ़ा पारा

जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के लिये बनाये गये आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाएं परखी।

कानपुरMar 18, 2020 / 05:49 pm

Arvind Kumar Verma

कोरोना को लेकर यूपी के इस मंत्री ने किया दौरा, स्वास्थ विभाग की जमीनी हकीकत परखी, अचानक चढ़ा पारा

कोरोना को लेकर यूपी के इस मंत्री ने किया दौरा, स्वास्थ विभाग की जमीनी हकीकत परखी, अचानक चढ़ा पारा

कानपुर देहात-यूपी के नगर विकास राज्यमंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री महेशचंद्र गुप्ता ने कानपुर देहात का दौरा किया। उन्होंने कानपुर देहात के सर्किट हाउस पहुंचकर कोरोना वायरस से बचने के लिये लेकर लोगो को जागरूक किया और कोरोना वायरस से सजग रहने की अपील की। वहीं जिला अस्पताल में पहुँचकर भर्ती मरीजों के हालचाल लिए। इस दौरान उन्होंने जनपद में बारिश ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान से कराह रहे किसानों को सहायता राशि चेक वितरित करते हुए राहत पहुंचाई। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के लिये बनाये गये आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाएं परखी। यहां अव्यवस्थाएं देख मंत्री जी पारा चढ़ गया। इस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए जल्द ही व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
इसके बाद प्रभारी मंत्री ने प्लास्टिक सर्जरी एवं बर्न यूनिट का निरीक्षण भी किया। वहाँ भी अव्यवस्था दिखी, जिसके बाद सीएमओ को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण करते हुए प्रभारी मंत्री ने सर्किट हाउस में पहुंचकर कोरोना वायरस से बचने के लिये लोगो को जानकारी दी और सावधानी बरतने के निर्देश दिए। जनपद में बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित 38 गांव में फसलों के हुए नुकसान को लेकर 1742 किसानों को 1 करोड़ 75 लाख रुपये की सहायता राशि के प्रमाण पत्र दिए और पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किये गए। इस बीच शिवली क्षेत्र के मड़ौली में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मृत्यु के मामले में 4 लाख सहायता राशि परिजन के खाते में ट्रांसफर किये गए।
वहीं प्रभारी मंत्री ने बताया कि उन्होंने जिला अस्पताल में कोरोना वायरस के लिये बनाये गए आइसोलेशन वार्ड और प्लास्टिक सर्जरी एव बर्न यूनिट हाल का निरीक्षण किया गया है। साथ ही पीड़ित किसानों व आकाशीय बिजली पीड़ित परिजनों को राहत राशि प्रदान की गई है।

Home / Kanpur / कोरोना को लेकर यूपी के इस मंत्री ने किया दौरा, स्वास्थ विभाग की जमीनी हकीकत परखी, अचानक चढ़ा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो