scriptविदेश में नौकरी करने का सपना देखने वाले सावधान, आपका न हो जाए इस लड़के जैसा हाल | Patrika News
करौली

विदेश में नौकरी करने का सपना देखने वाले सावधान, आपका न हो जाए इस लड़के जैसा हाल

Latest Karauli News: विदेश में नौकरी के लिए युवकों को विदेश भेजने वाली एक कंपनी बनाकर कुछ लोगों ने राजस्थान के एक युवक को 3 लाख रुपए लेकर थाईलैंड भेज दिया। अब वहां से वापस बुलाने के लिए 10 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं।

करौलीMay 19, 2024 / 03:43 pm

Santosh Trivedi

job in abroad
Latest Karauli News: हिण्डौनसिटी। विदेश में नौकरी के लिए युवकों को विदेश भेजने वाली एक कंपनी बनाकर कुछ लोगों ने शहर के कंजोलिया का पुरा निवासी एक युवक को 3 लाख रुपए लेकर थाईलैंड भेज दिया। अब वहां से वापस बुलाने के लिए 10 लाख रुपए मांगे जा रहे हैं। इस मामले को लेकर युवक के पिता ने कोतवाली पुलिस थाने में तीन जनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
कोतवाली थाना अधिकारी हरलाल सिंह ने बताया कि शहर के कंजोलियान का पुरा निवासी रामसिंह जाटव ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि बयाना मार्ग स्थित आनंद विहार कॉलोनी में गांव तिवारा के राजेश गुलपाडिया, फैलीकापुरा निवासी विनोद व जाटव बस्ती निवासी अमित करसोलिया ने एंजल इंटरनेशनल ग्रुप नाम से संस्था खोली हुई है। जिसके माध्यम से वे क्षेत्र के युवकों को विदेश में नौकरी के लिए भेजने का काम करते हैं।
आरोप है कि तीनों युवकों ने उसके बेटे सुनील कुमार से विदेश में नौकरी दिलाने की बात कही। इसके लिए उसने आरोपियों को बेटे को विदेश नौकरी के लिए 2 लाख रुपए दिए थे। आरोपियों ने सुनील व उसके साथ कुछ लड़कों को थाईलैण्ड का ट्यूरिस्ट वीजा बनवा दिया और परिजनों के कहने पर वापस बुलाने का भरोसा दिलाया। आरोपी गत सप्ताह विदेश रवानगी के लिए पिता को जयपुर एयरपोर्ट तक भी नहीं ले गए।
सुनील ने मलेशिया और थाईलैण्ड पहुंचने पर फोन से पिता व अन्य परिजनों से बात की। तीन चार दिन तक बात नहीं होने से दूसरे मोबाइल नंबर से फोन आया कि एजेंट राजेश ने 8 लाख रुपए में सुनील को दूसरों को सुपुर्द कर दिया है। अब उसके वापस बुुलाने के लिए 10 लाख रुपए देने पड़ेंगे। आरोप है कि 14 मई को अपने बेटे को वापस बुलाने के लिए 3 लाख का इंतजाम भी कर दिया । आरोपियों के मुकरने पर पिता ने गत दिवस कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Hindi News/ Karauli / विदेश में नौकरी करने का सपना देखने वाले सावधान, आपका न हो जाए इस लड़के जैसा हाल

ट्रेंडिंग वीडियो