scriptविवाहिता का शव लेकर रात भर बाइपास पर बैठे रहे परिजन, 40 दिन पहले हुआ था विवाह | married woman dies in Karauli News update | Patrika News
करौली

विवाहिता का शव लेकर रात भर बाइपास पर बैठे रहे परिजन, 40 दिन पहले हुआ था विवाह

Karauli News: गंगापुर सिटी जिले के गांव सेवा निवासी एक नवविवाहिता की गत दिवस जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। जयपुर से शव लेकर आए गांव नगला मीणा के पीहर पक्ष ने संदिग्ध परिस्थिति में मौत का आरोप लगा कर बायपास रोड पर जाम लगा दिया।

करौलीJun 06, 2024 / 02:15 pm

Kamlesh Sharma

Karauli News
Karauli News: हिण्डौनसिटी। गंगापुर सिटी जिले के गांव सेवा निवासी एक नवविवाहिता की गत दिवस जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। जयपुर से शव लेकर आए गांव नगला मीणा के पीहर पक्ष ने संदिग्ध परिस्थिति में मौत का आरोप लगा कर बायपास रोड पर जाम लगा दिया। आधी रात से लेकर बुधवार सुबह तक परिजन शव का पुन: पोस्टमार्टम और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अडे़ रहे। करीब 7 घंटे बाद कोतवाली थाना पुलिस ने विवाहिता के शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया।
सूचना पर आई वजीरपुर थाना पुलिस ने वहां के एसडीएम की अनुमति से मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव पीहर पक्ष को सौंप दिया। मृतका गांव सेवा निवासी काजल मीणा (23) पत्नी गोपाल मीणा है। मामले में मृतका की मां की ओर से वजीरपुर थाना में दामाद सहित ससुरालजनों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या करने के आरोप की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

40 दिन पहले हुआ था विवाह

कोतवाली थाना प्रभारी हरलाल ने बताया कि श्रीमहावीर थाना क्षेत्र के नगला मीणा गांव निवासी काजल मीना (20) पुत्री खेमजीत मीना विवाह 23 अप्रेल 2024 को गांव सेवा निवासी रेलकर्मी गोपाल मीणा के साथ हुआ था। परिजनों का आरोप है कि ससुरालजन उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। इसके चलते 29 मई को काजल की तबीयब खराब हो गई। जिसे गंगापुरसिटी, बाद में जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान 3 जून को काजल की मृत्यु हो गई।
पीहर पक्ष के लोगों के पहुंचने पर चिकित्सालय में 4 जून को पोस्टमार्टम करवा शव उन्हें सौंप दिया। रात करीब 10 बजे शव लेकर गांव नंगला मीणा पहुंचे। इधर, घटनाक्रम की सूचना पर वजीरपुर थाना से आए उपनिरीक्षक विजयसिंह छोंकर ने एसडीएम की अनुमति से डॉ. ओपी मीणा, डॉ. जेपी मीणा व डॉ. अवधेश सोलंकी के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। इस दौरान ग्रामीण करीब 3 घंटे तक अस्पताल परिसर में डटे रहे।

रात डेढ़ बजे शव लेकर आए ग्रामीण

शादी के महज 40 दिन बाद विवाहिता का शव पहुंचने पर ग्रामीण गांव की यज्ञशाला पर एकत्र हो गए। जहां लोगों ने काजल के ससुरालजनों पर हत्या का आरोप लगाया। जहां से रात में ही महिला पुरुष जुगाड़ों में बैठ कर बायपास रोड आ गए। लोगों के विवाहिता के शव को लेकर करौली रोड स्थित कलाम सर्किल पहुंचने से पहले कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और उन्हें बायपास रोड पर ही समझाइश कर रोक दिया। ऐसे में विवाहिता की मृत्य के करणों की जांच व आरोपियों की गिरतारी मांग को लेकर सुबह करीब 9 बजे तक लोग बायपास रोड बैठे रहे। इस दौरान बायपास से वाहनों का डायबर्ट किया गया।

मौके पर पहुंची विधायक, अस्पताल में पुलिस तैनात

नगला मीणा गांव के लोगों के बायपास रोड पर विवाहिता का शव लेकर बैठे होने की सूचना पर विधायक अनीता जाटव मौके पर पहुंच गईं और परिजनों से मामले की जानकारी ली। इस दौरान कोतवाली थानाधिकारी हरलाल सिंह मीणा की समझाइश पर लोग शव को फिर से पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लाने को राजी हो गए। आधा दर्जन से अधिक जुगाड़ों से लोगों के पहुंचने से अस्पताल परिसर भीड़ जमा हो गई। हंगामा की आशंका में कोतवाली व नई मंडी थाना पुलिस तैनात रही।

Hindi News/ Karauli / विवाहिता का शव लेकर रात भर बाइपास पर बैठे रहे परिजन, 40 दिन पहले हुआ था विवाह

ट्रेंडिंग वीडियो