scriptनिकाला मशाल जुलूस, सरकार के खिलाफ लगाए नारे, मांगी करौली के लिए रेल | Members of the Railway Committee took out the torch march | Patrika News

निकाला मशाल जुलूस, सरकार के खिलाफ लगाए नारे, मांगी करौली के लिए रेल

locationकरौलीPublished: Aug 14, 2018 10:08:07 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

Members of the Railway Committee took out the torch march

निकाला मशाल जुलूस, सरकार के खिलाफ लगाए नारे, मांगी करौली के लिए रेल


करौली. गंगापुर सिटी, करौली- धौलपुर रेल परियोजना के बंद कार्य को चालू कराने की मांग के लिए मंगलवार को यहां रेल समिति के सदस्यों ने मशाल जुलूस निकाला। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। पुरानी नगरपालिका से मशाल जुलूस शुरू हुआ। जुलूस में शामिल लोग करौली में रेल अभी नहीं तो कभी नहीं नारे लगाते हुए चले, वे रेल परियोजना के कार्य को बंद कराने पर भाजपा की राज्य की मुखिया के खिलाफ भी नारे लगाते चल रहे थे। मशाल जुलूस पुरानी नगरपालिका से फूटाकोट, अनाजमंडी, बड़ा बाजार, सब्जी मंडी से भूड़ारा बाजार पहुंचकर समाप्त हुआ। इस दौरान लोगों ने रेल आन्दोलन को गति देने तथा लोगों की जागरूकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि रेल परियजोना के चालू कार्य को सरकार ने बंद कराके करौली के हितों पर कुठारघात किया है। जुलूस में समिति के संयोजक जितेन्द्र भूषण, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कन्हैयालाल शर्मा, पूरण प्रताप चतुर्वेदी, तुलसीराम अरविन्द राय,सत्येन्द्र चतुर्वेदी, हाजी रुखसार, मुकेश मूला, महेन्द्र मुदगल आदि उपस्थित थे।
लोकतंत्र की हत्या
गौरव यात्रा के दौरान रेल संघर्ष समितियों के पदाधिकारियों को पुलिस-प्रशासन द्वारा पाबंद करने के मामले पर लोगों ने रोष जताया।संघर्ष समिति के संयोजक जितेन्द्र भूषण ने कहा कि जिले के विकास के लिए काम करने वाले लोगों को पाबंद कर सरकार ने लोकतंत्र की हत्या की है। उन्होंने कहा कि पहले सरकार के स्तर से करौली की रेल परियोजना के कार्य को बंद करा दिया। अब रेल की मांग करने वाले लोगों को पाबंद किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो