आयुष्मान से बची निरंजन की जान

टोडाभीम ( ग्रामीण) समीप के मातासूला गांव निवासी निरंजन जांगिड़ और उसके परिवार के लिए आयुष्मान भारत योजना जीवनदायिनी साबित हुई है। इस योजना से निरंजन जांगिड़ की नि:शुल्क हार्ट सर्जरी हो गई।

टोडाभीम ( ग्रामीण) समीप के मातासूला गांव निवासी निरंजन जांगिड़ और उसके परिवार के लिए आयुष्मान भारत योजना जीवनदायिनी साबित हुई है। इस योजना से निरंजन जांगिड़ की नि:शुल्क हार्ट सर्जरी हो गई। इस प्रकार आयुष्मान योजना ने एक परिवार की

खुशियां छिनने से बच गई।
करौली जिले में टोडाभीम उपखंड मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर मातासुला गांव के निंरजन जागिड को अनेक वर्ष से हदय रोग की समस्या थी। जयपुर के निजी अस्पताल में इलाज कराने गया तो डॉक्टरों ने बताया की हृदय की सर्जरी होगी। गरीबी के कारण उसका इलाज कराना संभव नहीं था। इस बीच उसका आयुष्मान योजना में चयन हो गया। इस कारण योजना के गोल्डन कार्ड से उसका नि:शुल्क इलाज सम्भव हुआ।

पीएम मोदी को घर का मॉडल किया भेंट
लाभार्थी निरंजन ने बताया कि उपचार के बाद पिछले दिनों दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम में मोदी ने देश भर से आए लाभार्थियों से मुलाकात कर योजना के बारे में जानकारी ली। मुलाकात के दौरान निरंजन ने मोदी को एक लकड़ी का भवन मॉडल गिफ्ट किया। चूंकि निरंजन और परिवार लकड़ी का काम करता है। इसलिए उसने यह मॉडल प्रधानमंत्री के लिए विशेष तौर पर बनाया था। प्रधानमंत्री ने आर्थिक स्थिति और आय के बारे में भी जानकारी ली।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned