दुष्कर्म मामले में किरोड़ी की गिरफ्तारी की उठाई मांग, बोले रमेश मीणा- गिरफ्तार नहीं होने पर करेंगे बड़ा आन्दोलन

दुष्कर्म मामले में किरोड़ी की गिरफ्तारी की उठाई मांग, बोले रमेश मीणा- गिरफ्तार नहीं होने पर करेंगे बड़ा आन्दोलन

kamlesh sharma | Publish: Sep, 27 2017 06:49:59 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

रोड़ीलाल मीणा की घुसपैठ से आहत सपोटरा विधायक रमेश मीणा ने 9 माह पुराने दुष्कर्म के मामले में डॉ. किरोड़ी की गिरफ्तारी की फिर मांग उठाई है।

करौली। सपोटरा क्षेत्र में डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की घुसपैठ से आहत सपोटरा विधायक रमेश मीणा ने 9 माह पुराने दुष्कर्म के मामले में डॉ. किरोड़ी की गिरफ्तारी की फिर मांग उठाई है। साथ ही उनको सपोटरा क्षेत्र से चुनाव लडऩे की चुनौती भी दे डाली है।

डॉ. मीणा ने मंगलवार को सपोटरा इलाके के लोगों की समस्याओं को लेकर करौली में जनसुनवाई के साथ धरना दिया था। वे सपोटरा इलाके में दो दिन से दौरे पर भी थे। इसी की पलटवार में रमेश मीणा ने बुधवार को कांग्रेसजनों तथा इलाके के ग्रामीणों के साथ कलक्ट्रेट पर धरना दिया। इस दौरान आयोजित सभा में उन्होंने तथा कांग्रेस के अन्य नेताओं ने किरोड़ी पर जमकर हमला बोला। साथ ही भाजपा शासन में अपराध बढऩे, जिले में विकास ठप होने तथा सपोटरा की समस्याओं की अनदेखी करने के आरोप लगाए गए।

एक ही मांग किरोड़ी हो गिरफ्तार
धरना स्थल पर हुई सभा में डॉ. मीणा निशाने पर रहे। रमेश मीणा सहित अन्य वक्ताओं ने डॉ. किरोड़ी लाल प लगाए गए दुष्कर्म के मामले को उठाते हुए कहा कि इस मामले को राजनीतिक दबाव से दबा दिया गया है। पीडि़ता को न्याय नहीं मिल पा रहा है।
उन्होंने अचरज जताया कि पीडि़ता के अदालत में धारा 16 4 में बयान दर्ज होने पर भी डाक्टर की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
रमेश ने भाजपा सरकार पर डॉ.मीना के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंनेे डॉ.मीना के हथियारों के लाइसेंस निरस्त करने तथा जिले को भयमुक्त बनाने की मुख्यमंत्री से मांग की।

पहले से चल रही दोनों में जंग
उल्लेखनीय है डॉ मीना व सपोटरा विधायक बीच राजनीतिक जंग काफी दिनों से चर्चाओं में है। वर्ष 2013 में मंडरायल इलाके के भांकरी गांव के कार्यक्रम के दौरान दोनों के बीच हुए विवाद में फायरिंग तक हुई थी। डॉ. मीणा पर लगाए गए दुष्कर्म के आरोप के बाद दोनों ने दिसम्बर-जनवरी माह में करौली में अलग-अलग रैली निकाल व सभा करके अपना शक्ति प्रदर्शन किया था। बीच -बीच में भी वे एक दूसरे को लेकर तीखे कटाक्ष करते रहे। पिछले कुछ दिनों से ये मामला शांत हुआ था। अब एक बार फिर दोनों के बीच सियासी जंग छिड़ी है।

भाजपा शासन में बढ़ा भ्रष्टाचार व अपराध
विधायक ने भाजपा के शासन में अपराध तथा भ्रष्टाचार बढऩे के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि किसी विभाग में देख लो भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचा है। भाजपा के नेता ही भ्रष्ट अफसरों व कार्मिकों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांसद मनोज राजोरिया तथा हिण्डौन विधायक राजकुमारी के बीच हुए विवाद से भाजपा के भ्रष्टाचार की परत खुलकर सामने आ गई।

उन्होंने पुलिस, वन, खनिज विभाग के अधिकारियों पर ग्रामीणों को अकारण परेशान करने, उनसे लूट करने के आरोप लगाए गए। रमेश ने कहा कि अवैध खनन व ओवरलोड रोकने के नाम पर पुलिस खुलेआम चौथ वसूली कर रही है। सपोटरा क्षेत्र के थानों में पुलिस का भ्रष्टाचार चरम पर है। जबकि पुलिस की सुस्ती से डांग में डकैत फिर से सिर उठाने लगे हैं। विधायक ने विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता पर निर्धनों से चौथवसूली तथा सरकार को गुमराह करने का आरोप जड़ा। रमेश मीणा प्रभारी मंत्री डॉ. जसवंत सिंह यादव के प्रभार वाले श्रम विभाग में भी जिले में भ्रष्टाचार चरम पर है।

सौंपा ज्ञापन
धरने के बाद विधायक सहित अन्य कांग्रेसजनों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलक्टर को सौंपा। ज्ञापन में डॉ.मीना की गिरफ्तारी, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता, सपोटरा के बीईईओ तथा विकास अधिकारी का स्थानानतरण करने की मांग की गई। उन्होंने बताया कि अधिकारियों की उदासीनता से मनरेगा, डांग विकास तथा अन्य योजनाओं के काम बंद पड़े हैं। इलाके में बिजली, पानी, सड़क की समस्याओं का भी ज्ञापन में उल्लेख किया गया ।

इस दौरान सपोटरा के सरपंच संघ अध्यक्ष मुकेश मीना, लूलौज के सरपंच घनश्याम मीना, पंचायत समिति सदस्य पुष्पा मीना, शैलेन्द्र राजपाल बड़ौदा, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रमेश मीना, मण्डरायल प्रधान मौसमी बाई मीना, जगनलाल ठेकेदार,जलधारी मीना,गोपाल बालौती आदि ने भी डॉ.मीना को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कर पीडि़ता को न्याय दिलाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned