हिण्डौनसिटी. कोरोना के दौर बुधवार को संक्रमण से बचाव की एहतियातों के बीच उपखण्ड क्षेत्र में 6 हजार 898 परीक्षार्थियों ने पीटीईपी प्रवेश परीक्षा दी। राजकीय डूंगर कॉलेज बीकानेर की ओर से हिण्डौन क्षेत्र में दो पारियों में 10 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा हुई। इस दौरान करौली के जिला कारागृह से एक विचाराधीन बंदी ने भी परीक्षा दी।
पीटीईटी परीक्षा के जिला विशेष समन्वयक प्रो. रामराज मीणा ने बताया कि हिण्डौन क्षेत्र में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक पहली पारी में 10 केंद्रों पर बीए-बीएड व बीएससी-बीएड में प्रवेश के परीक्षा हुई। इसमें पंजीकृत 3638 परीक्षार्थियों में से 3 हजार 141 प्रविष्ठ हुए जबकि 497 अनुस्थिति रहे। इसी प्रकार दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक दूसरी पारी में द्विवर्षीय बीएड में प्रवेश के लिए पंजीकृत 4109 छात्र-छात्राएं में से 3 हजार 757 ने परीक्षा दी। वहीं 352 अनुपस्थित रहे। दोनों पारियों में ही परीक्षाकेंद्रों पर एक घंटे पहले परीक्षार्थियों का पहुंचा शुरू हो गया। महिला परीक्षार्थियों के साथ एक परिजन के आने से परीक्षा केन्द्रों के बाहर भीड़ का माहौल हो गया। शांति व्यस्था के लिए परीक्षा केंद्रों दो पुलिसकर्मी तैनात रहे।

सैनेटाइज और थर्मल स्क्रीनिंग के दिया प्रवेश-
परीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण के प्रति खासी एहतियात बरती गई। मास्क की अनिवार्यता के साथ मुख्य द्वार पर हाथों को सेनिटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित अन्य परीक्षा केंद्रों पर कर्मचारियों ने प्रवेश से पहले हाथ सेनिटाइज कराए। साथ ही राजकीय चिकित्सालय से नियुक्त नर्सिंगकर्मियों ने प्रत्येक परीक्षार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग की।

सुरक्षा के बीच विचारधीन बंंदी ने दी परीक्षा -
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के परीक्षा केन्द्र पर करौली जिला कारागार के विचाराधीन बंदी भी पीटीईटी परीक्षा में प्रविष्ठ हुआ। पुलिस की चौकसी के बीच दोपहर में विचाराधीन बंदी ने द्वितीय पारी में द्विवर्षीय बीएड के लिए परीक्षा दी।
पुुलिस के अनुसार कुडगांव थाना क्षेत्र के बाढ़ गुलाल गांव निवासी युवक एक प्रकरण में करीब डेढ़ माह से जिला कारागृह में विचाराधीन बंदी है। युवक द्वारा पूर्व में प्रवेश परीक्षा का आवेदन किया हुआ था। पांच पुलिसकर्मियों की निगरानी में युवक को पुलिस जीप से करौली से हिण्डौन परीक्षा केंद्र लाया गया। परीक्षा के दौरान पुलिसकर्मी कक्ष के द्वारा पर तैनात रहे। इधर पुलिस सुरक्षा में आए परीक्षार्थी के आया देख वीक्षक व अन्य परीक्षार्थी भी एकबार चौंक गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned