scriptठेकरा गौशाला में प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा | The life of the idols in Thekra Gaushala | Patrika News

ठेकरा गौशाला में प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा

locationकरौलीPublished: Jul 11, 2021 08:45:52 pm

Submitted by:

Surendra

ठेकरा गौशाला में प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठासात दिन से चल रहे कार्यक्रम का समापन
करौली। यादववाटी गौशाला के ठेकरा धाम में रविवार को भण्डारे के साथ राधा-कृष्ण और शिवपरिवार की प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।यादववाटी गौशाला के कार्यकारी अध्यक्ष मुन्नासिंह ने बताया कि 5 जुलाई को कलशयात्रा के साथ इस आयोजन की शुरूआत हुई थी। इसी क्रम में ध्रुव घटा के संत हरिद्रानन्द तथा चैनपुर आश्रम के संत महामंडलेश्वर भगवानदास के हाथों से गुरुवार को शिवपरिवार की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई।

ठेकरा गौशाला में प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा

ठेकरा गौशाला में प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा

ठेकरा गौशाला में प्रतिमाओं की हुई प्राण प्रतिष्ठा
सात दिन से चल रहे कार्यक्रम का समापन

करौली। यादववाटी गौशाला के ठेकरा धाम में रविवार को भण्डारे के साथ राधा-कृष्ण और शिवपरिवार की प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।
यादववाटी गौशाला के कार्यकारी अध्यक्ष मुन्नासिंह ने बताया कि 5 जुलाई को कलशयात्रा के साथ इस आयोजन की शुरूआत हुई थी। इसी क्रम में ध्रुव घटा के संत हरिद्रानन्द तथा चैनपुर आश्रम के संत महामंडलेश्वर भगवानदास के हाथों से गुरुवार को शिवपरिवार की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई।
इस आयोजन के तहत विभिन्न धार्मिक विधि विधानों के साथ कार्यक्रम के समापन पर रविवार को भण्डारा भी आयोजित किया गया। मुख्य यजमान दीनदयाल जिंदल रहे।
प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लक्ष्मीनारायण शास्त्री, शिवनारायण शास्त्री, देवेन्द्र शास्त्री, गजानन्द शास्त्री, दीपक शास्त्री ने सम्पन्न कराया। आयोजन में यादव वाटी गौशाला के अध्यक्ष शिवनाथ सिंह, सक्रीय सदस्य गिर्राज प्रसाद गुप्ता, ऊधोसिंह एडवोकेट, प्रेमसिंह सरपंच, गोविन्द प्रसाद गुप्ता, बबलू शुक्ला, विष्णुचंद गुप्ता सहित अनेक धार्मिक जनों का सहयोग रहा।
समापन कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा, जिला सत्र न्यायालय में सरकारी लोक अभियोजक गोविन्द चतुर्वेदी, प्रमुख व्यवसायी हाजी रुखसार, सामाजिक कार्यकर्ता बबलू शुक्ला, आशीष शुक्ला, अरुण शर्मा सहित अनेक लोग पहुंचे। गौशाला के कार्यकारी अध्यक्ष सहित अन्य सदस्यों ने एसपी का स्वागत करके प्रसाद भेंट किया।
इस मौके पर प्रमुख व्यवसायी हाजी रुखसार ने गौशाला में गायों के चारा-पानी सहित अन्य व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए प्रति वर्ष एक लाख रुपए देने का एलान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो