scriptकासगंज में मौत का तांडव, किसी की उजड़ गई कोख, किसी की उजड़ी मांग, अब तक 23 की मौत | Kasganj Accident tractor trolley full of devotees overturns in pond 23 | Patrika News

कासगंज में मौत का तांडव, किसी की उजड़ गई कोख, किसी की उजड़ी मांग, अब तक 23 की मौत

locationकासगंजPublished: Feb 25, 2024 08:30:47 am

Submitted by:

Sanjana Singh

Kasganj Accident: कासगंज हादसे में मरने वालों की संख्या 23 पहुंच चुकी है। इस हादसे को लेकर CM योगी (CM Yogi) और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दुख व्यक्त किया है।

Kasganj Accident
Kasganj Accident
Kasganj Accident: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में 24 फरवरी को अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। इस हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज जारी है। जबकि, शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

मृतकों में 13 महिलाएं और 8 बच्चे शामिल


अपर जिलाधिकारी राकेश पटेल ने बताया कि एटा जिले के निवासी माघ पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के लिए निकले थे। दरियावगंज पटियाली कासगंज के पास ट्रैक्टर ट्रॉली अचानक अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। पानी में डूबने से 23 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 13 महिलाएं, 9 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं।
हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई थी। पहले राहगीर इकट्ठे हुए और फिर ग्रामीणों की भीड़ जुटी। करीब आधा घंटा बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी फोर्स के साथ पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। जाल डालने के साथ ही पुलिस, पीएसी और प्राइवेट गोताखोर तालाब में उतारे गए। आसपास के ग्रामीण भी राहत कार्य में जुटे।

CM योगी ने व्यक्त किया शोक


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

यह भी पढ़ें

UP की चंदौली सीट से ममता बनर्जी की पार्टी लड़ेगी लोकसभा 2024 का चुनाव! सपा और TMC में बनी बात

अखिलेश यादव ने सरकार से की मुआवजे की मांग


सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “कासगंज में गंगा स्नान कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में पलटने से बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर बेहद दुखद है। राहत बचाव का कार्य तेज करके लोगों का जीवन बचाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दे सरकार।”

ट्रेंडिंग वीडियो