scriptकासगंज में बड़ा हादसा, गंगा स्नान के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्राली पलटी, 15 लोगों की मौत | Kasganj Accident 10 People Death while taking bath in Ganga | Patrika News

कासगंज में बड़ा हादसा, गंगा स्नान के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्राली पलटी, 15 लोगों की मौत

locationकासगंजPublished: Feb 24, 2024 12:05:26 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Kasganj Accident 10 People Death: कासगंज में एक बड़ा हादसा हो गया। शनिवार को ट्रैक्टर- ट्राली से करीब 40 श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए जा गए थे। रास्ते में ट्रैक्टर सहित ट्राली तालाब में पलट गई, जिससे 15 लोगों की मौत हो गई।

 Major accident in Kasganj 6 people died while taking bath in Ganga

Kasganj Accident

Kasganj Accident 10 People Death: उत्तर प्रदेश के कासगंज में शनिवार को हादसा हो गया है। यहां एक ट्रैक्टर- ट्रॉली तालाब में पलटने से 15 लोगों की मौत हो गई। ट्रॉली में 40 लोग सवार थे। मरने वालों में 8 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं। फिलहाल, मौके पर जेसीबी से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने मदद पहुंचाई घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
बताया जा रहा है कि सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले हैं। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने तालाब में लोगों को खींचकर बाहर निकाला। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची। बेहोश हुए लोगों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।
माघी पूर्णिमा पर ट्रैक्टर ट्रॉली के कासगंज स्थित कादरगंज गंगा घाट पर स्नान करने जा रहे थे। तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ी गांव के पास हादसा हो गया है। चीखने – चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद में जुट गए। वहीं, मौके का वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कोई अपने बेटे, कोई अपनी मां को तालाब में ढूंढ रहा है। चारों तरह चीख- पुकार मची है।
मौके पर पहुंचे एक ग्रामीण ने बताया कि हम लोग तालाब के पास खड़े हुए थे। तभी अचानक से ट्रैक्टर- ट्रॉली तेज स्पीड में आते हुए दिखी। ट्रैक्टर- ट्रॉली बेकाबू होते हुए तालाब में चली गई, जिसमें से ट्रैक्टर-ट्रॉली के किनारे खड़े लोग, तो छिटक कर पानी में गिरे। जबकि ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे लोग पानी के अंदर चले गए। कई तो ट्रैक्टर- ट्रॉली के नीचे दब गए।

स्थानीय लोगों के अनुसार, ट्रैक्टर स्पीड से चल रहा था। कंट्रोल खोने से ट्रैक्टर सड़क से उतकर तालाब में जा गिरा। सभी लोग माघी पूर्णिमा पर ट्रैक्टर ट्रॉली से कासगंज स्थित कादरगंज घाट पर गंगा स्नान करने जा रहे थे, तभी रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास हादसा हो गया। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे। देखते-देखते बड़ी संख्या में लोग जुट गए।
डीएम ने राजीव अग्रवाल ने बताया कि हादसे में 15 की मौत हो चुकी है। इनमें सात मासूम बच्चे शामिल हैं, जबकि आठ महिलाएं हैं।

यह भी पढ़ें

25,26,27 और 28 को जमकर बरसेंगे बादल, नया वेस्टर्न डिस्ट‍र्बेंस एक्टिव इस दिन होगा एक्टिव

ट्रेंडिंग वीडियो