कासगंज हादसा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक, पायलट ने खेत में हेलीकाप्टर उतार बचाई जान

कासगंज हादसा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक, पायलट ने खेत में हेलीकाप्टर उतार बचाई जान

suchita mishra | Publish: May, 15 2018 04:09:06 PM (IST) Kasganj, Uttar Pradesh, India

कासगंज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान पर बन आयी, सुरक्षा में चूक की वजह से पायलट ने खेत में उतारा हेलीकाप्टर

कासगंज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में भारी चूक हुई। हेलीकॉप्टर उतारने के लिए जहां हेलीपैड बनाया गया था, वहां हेलीकॉप्टर नहीं उतरा। उससे दूर खाली खेत में हेलीकॉप्टर उतरा। वहां से आधा किलोमीटर दूर थाना सहावर के गांव फरौली में जाकर मुख्यमंत्री ने तूफान में मृतकों के तीन परिजनों को चार-चार लाख रुपये के चेक प्रदान किए।

सुरक्षा में चूक
मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर ठीक 10.55 बजे आसमान में मँडराया। हेलीपैड से इशारा हेलीकॉप्टर को उतरने का इशारा दिया गया। हेलीपैड के ऊपर हेलीकॉप्टर ने दो बार चक्कर लगाए, लेकिन सफलता नहीं मिली। बताया गया है कि पेड़ होने के कारण हेलीकॉप्टर को उतरने में समस्या आ रही थी। इसके बाद हेलीकॉप्टर को खाली पड़े खेत में उतारा गया। यह देख अफसरों के हाथपांव फूल गए। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भागकर पहुंचे। इस मामले को मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक के बतौर लिया जा रहा है। अपर पुलिस महानिदेशक ने कहा भी कि देखा जाएगा कि हेलीपैड में क्या समस्या थी कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर नहीं उतर सका।

दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हुई थी
मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ पैदल ही 500 मीटर दूर स्थित गांव फरौली पहुंचे। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। कहा कि सरकार दुख की घड़ी में सबके साथ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये के चेक भी प्रदान किए। बता दें कि रविवार को आए तूफान में एक मकान की दीवार गिरने से सुरेश, ममता, रीवम की मौत हुई थी। इससे गांव में हाहाकार मच गया था। तभी से मांग की जा रही थी कि मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्लयं पहुंचकर मुआवजा राशि के चेक दिए। मुख्यमंत्री ने आगरा के खेरागढ़ और फतेहाबाद तहसील में भी मृतकों के परिजनों के चेक बांटे थे। उन्होंने घायलों से एसएन मेडिकल कॉलेज में मुलाकात की थी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned