scriptकिसान ने बनाया पटवारी का वीडियो, वायरल होते ही पटवारी सस्पेंड | Farmer made video of Patwari, Patwari suspended as it went viral | Patrika News
कटनी

किसान ने बनाया पटवारी का वीडियो, वायरल होते ही पटवारी सस्पेंड

व्यवस्था को ठीक करने जब जागरूक किसान ने संभाला मोर्चा, ऋण पुस्तिका के एवज में पटवारी ने मांगी दो हजार रूपये की रिश्वत, किसान ने कलेक्टर से की शिकायत, नहीं सुने अधिकारी तो रिश्वत देते का बनाया वीडियो

कटनीJul 21, 2020 / 10:26 am

Hitendra Sharma

1.png

कटनी। जिले के बडग़ांव में एक जागरूक किसान से व्यवस्था में लग रहे कोढ़ को हटाने के लिए जड़ पर वार किया। किसान जागेश्वर पटैल को हीरापुर गांव स्थित जमीन की ऋण पुस्तिका की जरूरत पड़ी तो पटवारी संतोष दहायत ने ऋण पुस्तिका देने के एवज में दो हजार रूपये की रिश्वत मांग ली। किसान ने रिश्वत देने से मना किया तो पटवारी ने ज्यादा काम की बात कहकर ऋण पुस्तिका नहीं बनाई। परेशान किसान ने 14 जुलाई को इसकी शिकायत कलेक्टर एसबी सिंह से की। शिकायत के बाद किसान को उम्मींद थी कि शायद अधिकारी ध्यान दें और उनकी परेशानी दूर हो जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

वीडियो किया वायरल
आखिर किसान ने 15 जुलाई को पटवारी संतोष दहायत को दो हजार रूपये की रिश्वत दी और अपने साथी की मदद से उसका वीडियो बनवा लिया। 15 जुलाई को ही किसान ने पटवारी के रिश्वत लेते की वीडियो वायरल कर दी। चार दिन बाद वायरल वीडियो का दबाव तहसीलदार रीठी राजेश पांडेय तक पहुंचा तो उन्होंने आनन फानन में पटवारी के विरूद्ध कार्रवाई का प्रतिवेदन बनाकर एसडीएम को भेजा। एसडीएम कटनी बलबीर रमण ने प्रतिवेदन मिलते ही पटवारी को निलंबित कर दिया गया है।

सिस्टम को ठीक करना है
किसान जागेश्वर पटैल ने पत्रिका को बताया कि सिस्टम पूरा दबा हुआ है। अभी थोड़ा ठीक हुआ है, पर बहुत की जरूरत है। किसान ने बताया कि पैसे लेने के बाद पटवारी ने ऋण पुस्तिका नहीं दी थी, अगले दिन देने कहा था। ऋण पुस्तिका अब तक नहीं मिला है। अब पटवारी सस्पेंड हो गया है, दूसरा पटवारी जब चार्ज लेगा तब कहीं जाकर किसान की ऋण पुस्तिका मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो