scriptLOK SABHA ELECTION 2024: अमित शाह का बड़ा बयान- ‘घमंडिया गठबंधन जीता तो सबसे बड़ा नुकसान ओबीसी का’ | Lok Sabha Elections 2024 Home Minister Amit Shah fiercely targets Congress Indi Alliance Kamal Nath and Digvijay | Patrika News
कटनी

LOK SABHA ELECTION 2024: अमित शाह का बड़ा बयान- ‘घमंडिया गठबंधन जीता तो सबसे बड़ा नुकसान ओबीसी का’

khajuraho lok sabha seat: भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर साधा जमकर निशाना।

कटनीApr 11, 2024 / 05:14 pm

Shailendra Sharma

amit_shah.jpg

Amit Shah ELECTION RALLY: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने मध्यप्रदेश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मध्यप्रदेश की धरती से जमकर हुंकार भरी है। कटनी के बरही में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह न केवल विपक्षी गठबंधन इंडिया अलाइंस बल्कि कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

 


बरही में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने दोनों से सवाल करते हुए पूछा कि जब केन्द्र में सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार थी तब कमलनाथ, श्रीमान बंटाधार आपने 10 साल तक केन्द्र में सरकार चलाई। जरा हिसाब दीजिए आपने इन 10 सालों में मध्यप्रदेश के विकास के लिए कितना पैसा दिया ? मैं बताता हूं 10 साल में कांग्रेस ने एमपी के विकास के लिए 1 लाख 99 हजार करोड़ रुपए दिए । वहीं मोदी सरकार ने 10 साल में 7 लाख 74 हजार करोड़ रूपए दिया।

यह भी पढ़ें

MP Politics : बीजेपी-कांग्रेस के बीच ‘X’ पर छिड़ा वॉर, दोनों पार्टियों ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप


अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन इंडिया अलाइंस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन कभी देश का कल्याण नहीं कर सकता। घमंडिया गठबंधन जीतता है तो सबसे बड़ा नुकसान ओबीसी का होने वाला है। कांग्रेस ओबीसी विरोधी पार्टी है। मोदी सरकार में ओबीसी के 27 मिनिस्टर हैं, 37 परसेंट सांसद ओबीसी से हैं और मोदी सरकार ने ओबीसी आयोग का गठन किया है। केन्द्र की सभी शैक्षणिक संस्थाओं में 27 फीसदी ओबीसी को आरक्षण देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024 : नरोत्तम मिश्रा ने गढ़ी नई चौपाई- ‘जाके प्रिय न राम वैदेही, ताको वोट कदापि न देही’



 


अमित शाह ने धारा 370 को लेकर भी कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया। अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस पार्टी धारा 370 को संभालकर बैठी थी, वोट बैंक की राजनीति करती थी। लेकिन मोदी सरकार ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को जोड़ने का काम किया। उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा कांग्रेस कई सालों से अटका रही थी भटका रही थी लेकिन मोदी सरकार ने रामलला को प्राण प्रतिष्ठा करके उन्हें भव्य मंदिर में बैठा दिया। इस बार रामनवमी पर रामलला टेंट में नहीं भव्य मंदिर में अपना बर्थ-डे मनाएंगे। अमित शाह ने कहा कि राहुल, सोनिया, खड़गे ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण स्वीकार नहीं किया और जो लोग आए उन्हें पार्टी से निकाल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो