script

ऑनलाइन पढ़ाई ठप्प, मोमबत्ती के उजाले में रहने मजबूर ग्रामीण, पूरे गांव की बिजली कट

locationकटनीPublished: Jan 20, 2022 11:16:20 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

कुछ लोगों ने जमा नहीं बिजली बिल, विभाग ने काट दी पूरे गांव की बिजली

ऑनलाइन पढ़ाई ठप्प, मोमबत्ती के उजाले में रहने मजबूर ग्रामीण, पूरे गांव की बिजली कट

ऑनलाइन पढ़ाई ठप्प, मोमबत्ती के उजाले में रहने मजबूर ग्रामीण, पूरे गांव की बिजली कट

कटनी. बिजली विभाग द्वारा पूरे गांव की बिजली काटे जाने से परेशान उपभोक्ताओं ने मोमबत्ती जलाकर जताया विरोध दर्ज कराया, ग्रामीणों ने कहा-जिन लोगों ने पैसा जमा नहीं किया है, बिजली विभाग उनसे जमा करवाए, पूरे गांव की बिजली काटना कहां उचित है। इससे वे लोग भी परेशान हो रहे हैं, जिन्होंने बिजली का पूरा बिल जमा किया है। बिजली विभाग की मनमानी के कारण ग्रामीणों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। जिन छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन चल रही है, उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही बोर्ड की परीक्षाएं नजदीक है.

48 घंटे से अधिक बीत गया, नहीं ले रहे सुध

बिजली विभाग द्वारा ग्राम पंचायत केवलारी के गांव बिछिया में कुछ लोगों द्वारा लंबे समय से बिजली का बिल जमा नहीं करने के बाद पूरे गांव की बिजली काट दी गई। बिजली विभाग द्वारा पूरे गांव की बिजली काटे 48 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद परेशान ग्रामीणों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध जताया। ग्रामीणों ने कहा बिजली विभाग के तानाशाही रवैये के कारण ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। सबसे ज्यादा समस्या परीक्षा नजदीक होने के कारण छात्रों को हो रही है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x877ncc
बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी ठप्प

नहीं हो पा रही ऑनलाइन पढ़ाई, परीक्षा नजदीक होने से भी समस्या:
बिछिया गांव के सोनू यादव, सचिन यादव, विनोद साहू, आशीष यादव, सुमित यादव व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग की मनमानी के कारण ग्रामीणों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। जिन छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन चल रही है, उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है। इसके साथ ही बोर्ड की परीक्षाएं नजदीक है, ऐसे में बिजली आपूर्ति बाधित कर दिए जाने के कारण ऐसे छात्रों की भी पढ़ाई अंधेरे के कारण नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि 48 घंटे से बिजली की समस्या है। इससे ग्रामीणों के दूसरे कार्यों पर भी असर पड़ा है।
यह भी पढ़ें : सावधान रहें : अब बगैर मास्क घूम रहे 123 लोगों को भेजा खुली जेल

जिनने बिल नहीं दिया, उनके जमा करवाए विभाग

ग्रामीणों ने कहा कि गांव में जिन लोगों ने बिजली बिल नहीं दिया है, उनसे विभाग बिजली बिल जमा करवाए। कुछ लोगों की बेपरवाही का खामियाजा पूरा गांव भुगत रहा है यह ठीक नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर से पूरे गांव की बिजली बंद कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो