scriptप्रदेशभर के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर | Patwari across the state on indefinite strike | Patrika News
कटनी

प्रदेशभर के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

मध्य प्रदेश पटवारी संघ ने सरकार सामने रखी 3 सूत्रीय मांग

कटनीAug 10, 2021 / 08:03 pm

Hitendra Sharma

06.jpg

कटनी. एक बार फिर मध्य प्रदेश में पटवारियों की हड़ताल शुरु हो गई है। पटवारी संघ ने 3 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। कटनी पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष दादूराम पटेल और सचिव गजेंद्र राय के साथ जिले के सभी पटवारियों ने कलेक्ट्रेट गेट के सामने खड़े होकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

Must See: बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए कॉमन मेरिट जारी यहां देखें अपना नाम

पटवारी 3 सूत्री मांगों को पूरा करने की मांग रख रहे हैं । दादूराम पटेल ने बताया कि वेतन विसंगति समय मान वेतनमान की मांग, ग्रेड पे 2100 से बढ़ाकर 2800 किए जाने सहित पटवारियों को गृह जिले में पदस्थापना करने की मांग सहित सीपीसीटी की परीक्षा की अनिवार्यता को समाप्त करने के लिए मांग रखी है। पटवारी संघ ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।
Must See: गुड न्यूजः इन्फोसिस ने प्रदेश के युवाओं के लिए खुले रोजगार के अवसर

मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने पूरे प्रदेश में एक साथ 10अगस्त 2021 से अपनी तीन सूत्रीय मांगों के समर्थन में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया है। संघ के मुताबिक चरण बद्ध कार्यक्रम के अनुसार सभी तहसीलों जिलों मैं समय समय पर ज्ञापन सौपकर शासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया दिनांक 12जुलाई 21 से भू अभिलेख कार्य के अतिरिक्त कार्यों के बहिष्कार के साथ दिनांक 2 अगस्त से 5 अगस्त तक तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश रखा गया किंतु शासन द्वारा इस पर कोई चर्चा न होने से पटवारी संघ व्यथित है।
Must See: रेत माफिया ने भी बनाया खनिज पोर्टल फर्जी ट्रांजिट पास से रेत कारोबार

पटवारियों ने जन सामान्य को होने वाली असुविधा के लिए खेद जताया है तथा शासन से मांग की है कि पटवारी संघ के प्रांतीय प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर हल निकाला जाय अन्यथा पूरे प्रदेश का पटवारी इस मौसम में जहां पक्षी भी अपना घोंसला नहीं छोडते बारिश में टेंट लगाकर हडताल मैं जाने के लिए मजबूर होगा।

Hindi News/ Katni / प्रदेशभर के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो