scriptLok Sabha Election 2024: पुष्पेंद्र सरोज ने लंदन से की है पढ़ाई, 25 साल की उम्र में यूपी के चुनावी मैदान में कूदे | Lok Sabha Election 2024: Pushpendra Saroj has studied from London, jumped into the electoral fray in UP at the age of 25 | Patrika News
कौशाम्बी

Lok Sabha Election 2024: पुष्पेंद्र सरोज ने लंदन से की है पढ़ाई, 25 साल की उम्र में यूपी के चुनावी मैदान में कूदे

कैराना की इकरा हसन के बाद पुष्पेंद्र सरोज दूसरे सपा उम्मीदवार हैं, जो सीधे लंदन से यूपी की सियासी रणभूमि में उतरे हैं।

कौशाम्बीApr 17, 2024 / 02:53 pm

Vikash Singh


लंदन के क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से पढ़े 25 साल के पुष्पेंद्र सरोज कौशांबी से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। साल 2019 के चुनाव के दौरान अपने पिता इंद्रजीत सरोज की हार का बदला लेना भी उनके रणनीति का हिस्सा होगा। यहां उनका मुकाबला मौजूदा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार विनोद सोनकर से है।

पांच बार के विधायक और यूपी के पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं पुष्पेंद्र सरोज

पुष्पेंद्र ने देहरादून के वेल्हम बॉयज स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की है। उसके बाद मैनेजमेंट में पढ़ाई करने के लिए वह लंदन चले गए। पुष्पेंद्र कहते हैं, “आज युवाओं और आम लोगों के सामने सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और युवाओं की भागीदारी है। इन समस्याओं को प्रभावी ढंग से हल करने के लिए राजनीति जरूरी है। मैं निर्वाचित होने पर इन मुद्दों को संसद में प्रभावी ढंग से उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

पुष्पेंद्र देश की सेवा के लिए राजनीतिक क्षेत्र में आने वाले युवाओं के बड़े पैरोकार हैं

उन्होंने कहा, “जब तक युवा राजनीति में नहीं आएंगे, वे बदलाव लाने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? उन्हें अपने स्वयं के मुद्दों का समाधान करना चाहिए और जल आपूर्ति, स्वच्छता, बिजली और बुनियादी ढांचे के विकास जैसे क्षेत्रों पर फोकस करना चाहिए। मैं समाज के सभी वर्गों के लिए समावेशिता और न्याय में दृढ़ विश्वास रखता हूं, जैसा कि मेरे पिता ने मुझे सिखाया है, जिन्होंने मेरी राजनीतिक विचारधारा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

राजनीति उनके लिए कोई पेशा नहीं, बल्कि लोगों की सेवा है- पुष्पेंद्र सरोज

सपा के नेताओं का कहना है कि पुष्पेंद्र की उम्मीदवारी इस बात का एक और संकेत है कि पार्टी उन युवा नेताओं को तरजीह दे रही है, जो युवाओं की आकांक्षाओं और समस्याओं के साथ बेहतर तालमेल रखते हैं। पुष्पेंद्र कहते हैं कि राजनीति उनके लिए कोई पेशा नहीं बल्कि लोगों की सेवा है।

Home / Kaushambi / Lok Sabha Election 2024: पुष्पेंद्र सरोज ने लंदन से की है पढ़ाई, 25 साल की उम्र में यूपी के चुनावी मैदान में कूदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो